होम /न्यूज /खेल /IPL 2022 Auction: धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की सुपर डील, अपने 2 मैच विनर्स को सस्ते में खरीदा

IPL 2022 Auction: धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की सुपर डील, अपने 2 मैच विनर्स को सस्ते में खरीदा

IPL 2022 Auction में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन के दो मैच विनर खिलाड़ियों को सस्ते में खरीदा. (CSK Instagram)

IPL 2022 Auction में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन के दो मैच विनर खिलाड़ियों को सस्ते में खरीदा. (CSK Instagram)

IPL 2022 Auction: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मेगा ऑक्शन में अच्छी डील की. टीम ने पिछले ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) जारी है. इसमें कई खिलाड़ियों पर छप्परफाड़ पैसा, तो कई को मनमुताबिक रकम नहीं मिली. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का ऑक्शन में पूरा फोकस अपने उन पुराने खिलाड़ियों पर रहा, जिन्होंने पिछले साल या उससे पहले के सीजन में टीम को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. टीम ने मेगा ऑक्शन में ऐसे 2 खिलाड़ियों को खरीदा, वो भी पहले के मुकाबले कम कीमत पर.

    दोनों ही खिलाड़ी टीम के लिए पिछले सीजन में मैच विनर साबित हुए थे. इसमें से एक हैं धोनी के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में शुमार ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) और दूसरे रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa). आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले सीएसके ने ड्वेन ब्रावो को रिलीज कर दिया था. उन्हें पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.4 करोड़ रुपए की सैलरी में रीटेन किया था लेकिन इस बार ऑक्शन में उससे कम 4.4 करोड़ रुपए में वापस अपने साथ जोड़ लिया.

    ब्रावो इस साल सबसे अधिक 2 करोड़ की बेस प्राइस वाली लिस्ट में शामिल थे. जैसे ही ऑक्शन में ब्रावो का नाम पुकारा गया. सीएसके ने ही सबसे पहले वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर पर बोली लगाई. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद भी ब्रावो को खरीदने की रेस में शामिल हो गई. सीएसके ने फिर ब्रावो पर 3.2 करोड़ की बोली लगाई.

    ब्रावो की सीएसके ने 4.4 करोड़ रुपए में खरीदा
    इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 3.4 करोड़ को बोली लगाकर ब्रावो को खरीदने के इरादे जताए. हालांकि, सीएसके पहले से ही ब्रावो को खरीदने का इरादा करके ऑक्शन में आई थी. इसलिए सीएसके ने 4 करोड़ की बोली लगा दी. लेकिन दिल्ली भी पीछे हटने को तैयार नहीं थी. आखिरकार 4.4 करोड़ की फाइनल बोली के साथ ब्रावो की अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी हो गई.

    आईपीएल ऑक्शन 2022 के Latest Updates के लिए पढ़ें स्पेशल पेज Live Updates 

    IPL Auction 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले ही घंटे में मारी बाजी, सस्ते में खरीदा भरोसेमंद बल्लेबाज और कप्तान

    उथप्पा को पिछले सीजन से कम कीमत में सीएसके ने खरीदा
    वहीं, रॉबिन उथप्पा की भी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए थी और उन्होंने पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था. इसे ध्यान में रखते हुए जैसा ही उथप्पा का नाम आया, सीएसके ने उन्हें 2 करोड़ की बेस प्राइस में ही खरीद लिया. उन्हें पिछले साल चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स से 3 करोड़ रुपए में खरीदा था और मेगा ऑक्शन में उससे कम 2 करोड़ रुपए देकर अपने साथ जोड़ लिया. यानी दो मैच विनर खिलाड़ियों, जिन्हें पिछले साल कुल मिलाकर 9.4 करोड़ रुपए सैलरी के रूप में मिले थे. उसे सीएसके ने इस बार 6.4 करोड़ में अपने साथ जोड़ लिया.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Dwayne Bravo, IPL, IPL Mega Auction, Ms dhoni, Robin uthappa

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें