जीत के बाद ईरान की टीम ने कोच से नहीं क्लिपबोर्ड से मिलाया हाथ, जानें क्यों

ग्लोबल चैलेंज टूर्नामेंट की अंडर23 कैटेगरी में ईरान की महिला टीम ने अमेरिका को मात दे कर फाइनल मैच जीता था

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 7:11 PM IST
जीत के बाद ईरान की टीम ने कोच से नहीं क्लिपबोर्ड से मिलाया हाथ, जानें क्यों
ईरान की महिला वॉलीबॉल टीम
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 7:11 PM IST
मुस्लिम देश ईरान (Iran) उन देशों में शामिल हैं जहां धर्म के कानूनों का सख्ती से किया जाता है. ऐसा ही एक उदाहरण क्रोएशिया (Croatia) में हुए टूर्नामेंट में देखने को मिला जहां ईरान की महिला टीम (Women Team) ने जीत दर्ज की लेकिन नियमों के चलते वह अपने टीम के पुरुष कोच के साथ इस जीत का जश्न नहीं मना सकी.

क्रोएशिया में हाल ही में वॉलीबॉल (Volleyball) के ग्लोबल चैलेंज टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था. यह टूर्नामेंट का 15वां सीजन था जिसमें 15 से ज्यादा देश हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस टूर्नामेंट की अंडर23 कैटेगरी में ईरान की महिला टीम ने अमेरिका को मात दे कर फाइनल मैच जीता था. हालांकि मैच के बाद अनोखा दृश्य देखने को मिला. टीम के कोच हाथ में क्लिपबोर्ड लेते हुए दिखाई दिए. टीम के खिलाड़ियों ने इसी बोर्ड पर हाथ लगाकर जीत की बधाई दी. आपको बता दें ईरान में यह नियम है कि वहां की औरतें बिना रिश्तेवाले पुरुष को नहीं छू सकती. इसी के चलते खिलाड़ी और कोच इस तरह से जश्न मनाते दिखे. ईरान में ऐसे ही कई सख्त नियम हैं. ईरान में महिलाएं पुरुष फुटबॉल मैच देखने स्टेडियम नहीं जा सकती.

इस टूर्नामेंट का उद्देश्य उत्तरी अमेरिका में खेलों को बढ़ावा देना है. ईरान ने फाइनल में अमेरिका को 3-0 से हराकर खिताब जीता. इस मैच की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

गांगुली की मां बीमार, कहीं और कराएंगे इलाज, लॉर्ड्स में होने वाली एमसीसी की बैठक में नहीं होंगे शामिल

कोच को था कैंसर, पैसे इकट्ठे करने के लिए मैराथन में दौड़ा इंग्लैंड का ये क्रिकेटर
First published: August 10, 2019, 12:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...