Home /News /sports /

SA vs IRE: तेम्बा बवुमा का आतिशी अर्धशतक, साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड पर किया क्‍लीन स्‍वीप

SA vs IRE: तेम्बा बवुमा का आतिशी अर्धशतक, साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड पर किया क्‍लीन स्‍वीप

तेम्बा बवुमा ने 51 गेंदों पर 72 रन जड़े  (Temba Bavuma Twitter)

तेम्बा बवुमा ने 51 गेंदों पर 72 रन जड़े (Temba Bavuma Twitter)

साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए दो विकेट पर 189 रन जोड़े. कप्तान तेम्बा बावुमा ने 72 रन जड़े

    बेलफास्ट. साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को तीसरे मैच में 49 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 3- 0 से जीत ली. वनडे सीरीज बराबर रहने के बाद साउथ अफ्रीका ने पहला टी20 मैच 33 रन से और दूसरा 42 रन से जीता था. आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका ने इस फॉर्मेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए दो विकेट पर 189 रन जोड़े. कप्तान तेम्बा बवुमा  ने 72 और रीजा हेंडरिक्स ने 69 रन बनाये और 127 रन की साझेदारी भी की.

    जवाब में आयरलैंड की टीम नौ विकेट पर 140 रन ही बना सकी. कप्तान एंडी बालबर्नी ने सर्वाधिक 27 रन बनाए. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच बवुमा  और हेंडरिक्‍स ने शानदार शुरुआत दिलाई. बवुमा  ने 51 गेंदों 6 चौके और 2 छक्‍के की मदद से 72 रन बनाए. जबकि हेंडरिक्‍स ने 48 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्‍के की मदद से 69 रन बनाए.

    मिलर ने धीमी नहीं पड़ने दी रफ्तार 

    हेंडरिक्‍स के रूप में साउथ अफ्रीका को 127 रन पर पहला झटका लगा. इसके कुछ देर बार 159 रन पर बवुमा के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा. डेविड मिलर ने 17 गेंदों पर नाबाद 36 रन जड़कर दो विकेट गिरने के बावजूद रफ्तार धीमी पड़ने नहीं दी. क्‍लासन 7 रन पर नाबाद रहे.

    IND VS SL, 1st T20I: शिखर धवन बोले-नए खिलाड़ियों को मौका देंगे लेकिन सीरीज जीतनी ज्यादा जरूरी

    IND VS SL: वीरेंद्र सहवाग बोले-मनीष पांडे को अब वनडे टीम में नहीं मिलेगा मौका

    जवाब में आयरलैंड के बल्‍लेबाज साउथ अफ्रीकी अटैक के सामने टिक नहीं पाए . कप्‍तान बालबर्नी ने सबसे ज्‍यादा 27 रन बनाए. उनके अलावा क्रेग यंग 22 रन जड़ने में सफल रहे. बाकी कोई भी आयरिश बल्‍लेबाज ज्‍यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया. जॉर्ज लिंडे, लिजाड विलियम्‍स और वियान मुल्‍दर को दो दो सफलता मिली. जबकि एंडिले फेहलुकवायो को एक सफलता मिली.undefined

    Tags: Cricket news, Cricket South Africa, Ireland cricket

    अगली ख़बर