IND vs ENG: टी20 सीरीज शुरू होने से 2 हफ्ते पहले विजय हजारे ट्रॉफी छोड़ेंगे ईशान किशन, सूर्यकुमार और तेवतिया

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. (PIC: AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. (PIC: AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद यहीं चौथा टेस्ट और टी20 सीरीज खेली जाएगी. चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से शुरू होगा, लेकिन इसके तीन दिन पहले ही भारतीय टी20 टीम के खिलाड़ी भी अहमदाबाद पहुंच जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. मेजबान भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 24 फरवरी से अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह मैच डे-नाइट होगा. इसके लिए दोनों टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं और खुद को पिंक बॉल टेस्ट (India vs England Pink Ball Test) के लिए तैयार कर रही हैं. इस मैच के बाद अहमदाबाद में ही चौथा टेस्ट और टी20 सीरीज खेली जाएगी. चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से शुरू होगा, लेकिन इसके तीन दिन पहले ही भारतीय टी20 टीम के खिलाड़ी भी अहमदाबाद पहुंच जाएंगे. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में खेल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जैसे भारत के सीमित ओवरों के विशेषज्ञ खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले एक मार्च को अहमदाबाद पहुंचने को कहा गया है.

शिखर धवन के अलावा युवा इशान किशन (Ishan Kishan), सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) भी 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं और पांच शहरों में बने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा हैं. बीसीसीआई ने अहमदाबाद में 12 मार्च से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए 19 सदस्यीय टीम चुनी है.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘शिखर को एक मार्च को अन्य खिलाड़ियों के साथ अहमदाबाद पहुंचना है. जहां तक हमें पता है, सीमित ओवरों सभी विशेषज्ञों को दो से तीन मैच खेलने को कहा गया है जिससे कि वे लय में रहें क्योंकि उन्हें कोविड-19 नियमों के बीच एक दूसरे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनना है.’

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर ने मचाया कोहराम, हैट्रिक के साथ लिए 6 विकेट, देखें VIDEO
टी20 सीरीज 12 से 20 मार्च के बीच खेली जाएगी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज पुणे में 23 से 28 मार्च में खेली जाएगी. चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है जबकि तीसरा टेस्ट बुधवार से मोटेरा के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज