शूटिंग वर्ल्ड कप: विजयवीर और तेजस्विनी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम का गोल्ड मेडल जीता

तेज्स्विनी सावंत ने विजयवीर के साथ 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया. (फोटो- Twitter)

तेज्स्विनी सावंत ने विजयवीर के साथ 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया. (फोटो- Twitter)

ISSF Shooting World Cup: 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल के लिए दो भारतीय जोड़ियों के बीच ही मुकाबला था जिसमें विजयवीर और तेजस्विनी सावंत ने जीत दर्ज की. तेजस्विनी और संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड टीम में भी गोल्ड जीता.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के विजयवीर सिद्धू (Vijayveer Sidhu) और तेजस्विनी सावंत (Tejaswini Sawant) ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप (ISSF Shooting World Cup) में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्स्ड टीम में शनिवार को गोल्ड मेडल जीता. स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला दो भारतीय जोड़ियों के बीच ही था जिसमें विजयवीर और तेजस्विनी ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत जीत दर्ज की.

राजधानी दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में खेले जा रहे इस शूटिंग वर्ल्ड कप में विजयवीर और तेजस्विनी की जोड़ी ने गुरप्रीत सिंह और अभिदन्या अशोक पाटिल की जोड़ी को9-1 से मात दी. क्वालिफिकेशन-2 में गुरप्रीत और पाटिल की मिक्स्ड टीम 370 अंकों के साथ टॉप पर थी.

16 साल की तेजस्विनी और 18 साल के विजयवीर की जोड़ी 368 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर थी. इससे पहले तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था.

विजयवीर ने शुक्रवार को अनीश भानवाला और गुरप्रीत जैसे भारतीय निशानेबाजों को पछाड़ कर 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत सिल्वर मेडल नाम किया था.
इस शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय टीम 13 गोल्ड, आठ सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल लेकर कुल 27 पदकों के साथ तालिका में शीर्ष पर चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज