होम /न्यूज /खेल /आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप : भारतीय महिला टीम ने ट्रैप इवेंट में जीता गोल्ड

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप : भारतीय महिला टीम ने ट्रैप इवेंट में जीता गोल्ड

श्रेयसी सिंह, राजेश्वरी और मनीषा की तिकड़ी ने गोल्ड मेडल जीता (फोटो- Twitter)

श्रेयसी सिंह, राजेश्वरी और मनीषा की तिकड़ी ने गोल्ड मेडल जीता (फोटो- Twitter)

दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है. महिला ट्रैप इवेंट के स्वर्ण पदक ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. श्रेयसी सिंह, राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर की भारतीय तिकड़ी ने आईएसएसएफ निशानेबाजी वर्ल्ड कप (ISSF Shooting World Cup) के अंतिम दिन रविवार को महिला ट्रैप टीम स्पर्धा के फाइनल में कजाखस्तान को 6-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया. स्वर्ण पदक के लिए खेले गए मुकाबले में मेजबान देश की निशानेबाजों को ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा.

    राजधानी दिल्ली में खेले जा रहे इस शूटिंग वर्ल्ड कप में श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा की तिकड़ी ने कजाखस्तान की सारसेंकुल रिसबेकोवा, ऐजान दोस्मागामबेतोवा और मारिया दिमित्रियेंको को आसानी से पछाड़ दिया. इससे भारत के टूर्नामेंट में स्वर्ण पदकों की संख्या 14 हो गई.

    फाइनल में अनुभवी श्रेयसी और मनीषा के काफी कम शॉट निशाने से चूके और उनकी प्रतिद्वंद्वी उनके सामने काफी फीकी साबित हुईं. राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में क्वालिफिकेशन राउंड में 321 अंक जुटाए थे जबकि कजाखस्तान की टीम ने कुल 308 अंक हासिल किए.

    शनिवार को श्रेयसी और केनान चेनाई की जोड़ी ट्रैप मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में पदक से चूक गई थी और चौथे स्थान पर रही. इससे पहले भारत के विजयवीर सिद्धू और तेजस्विनी सावंत ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्स्ड टीम में गोल्ड मेडल जीता था.

    Tags: Issf world cup, Shooting

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें