ISSF World Cup: 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट के दोनों गोल्ड भारतीय टीम ने जीते

मनु भाकर भी गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला टीम में शामिल थी.

मनु भाकर भी गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला टीम में शामिल थी.

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप (ISSF World Cup) में भारतीय शूटर्स (Indian shooters) ने अच्छा प्रदर्शन किया है. अब तक भारत ने तीन गोल्ड सहित 8 मेडल जीते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 6:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईएसएसएफ वर्ल्ड कप (ISSF World Cup) में भारतीय शूटर्स (Indian shooters) ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड कप के तीसरे दिन 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष और महिला दोनों वर्ग के टीम इवेंट का गोल्ड मेडल भारतीय खिलाड़ियाें ने जीते. भारत ने अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज सहित 8 मेडल जीते हैं. यशस्विनी ने लगातार दूसरे दिन गोल्ड मेडल जीता.

10 मीटर एयर पिस्टल महिला वर्ग में यशस्विनी देसवाल, मनु भाकर और श्रीनिवेथा परमानंथम ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. फाइनल में भारतीय टीम ने पोलैंड के खिलाड़ियों को मात दी. भारत के 16 शॉट सही निशाने पर लगे जबकि पोलैंड के खिलाड़ी सिर्फ 8 शाॅट निशाने पर लगा सके. वहीं पुरुष वर्ग में सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शाहजार रिज्वी की तिकड़ी ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. वहीं 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में भारत की पुरुष टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. इस टीम में ऐश्वर्य प्रताप सिंह, दीपक कुमार और पंकज कुमार फाइनल में 14 अंक के साथ दूसरे पर रहे. अमेरिका के लुकस कोजेन्स्की, विलियम शानेर और टिमोथी शेरी ने 16 अंक के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज ने टीम इंडिया को 5 नए स्टार दिए, इस साल 2 आईसीसी टूर्नामेंट और ये अहम रहेंगे

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली के एक फैसले से कई बड़े खिलाड़ियों पर खतरा, 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप
गनीमत ने स्कीट इवेंट में दिलाया ब्रॉन्ज

वहीं युवा भारतीय निशानेबाज गनीमत शेखों ने महिलाओं के स्कीट इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. 20 साल की गनीमत ने 40 सही निशाने लगाए. फाइनल में जगह पक्की करने वाली एक अन्य भारतीय शूटर कार्तिका सिंह शेखावत चौथे स्थान पर रहीं. ब्रिटेन की अम्बर हिल और कजाखस्तान की जोया करावचेंको के बीच गोल्ड मेडल के लिए रोचक मुकाबला हुआ. शूट ऑफ में हिल ने करावचेंको को हराकर गोल्ड मेडल जीता. इससे पहले क्वालिफिकेशन में गनीमत 117 अंक के साथ तीसरे जबकि कार्तिका ने 116 अंक के साथ चौथे स्थान पर थी. शूटिंग वर्ल्ड कप में 53 देशों के 297 शूटर भाग ले रहे हैं. अमेरिका, कोरिया, यूएई और पाकिस्तान सहित कई देशों के शूटर बायो-बबल में हैं. इवेंट के दौरान कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज