होम /न्यूज /खेल /मनिका बत्रा की लंबी छलांग, करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर पहुंचीं भारतीय स्‍टार

मनिका बत्रा की लंबी छलांग, करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर पहुंचीं भारतीय स्‍टार

मिश्रित युगल में मनिका और साथियान विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज हैं (Manika Batra instagram)

मिश्रित युगल में मनिका और साथियान विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज हैं (Manika Batra instagram)

भारतीय स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा ने अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की नवीनतम रैंकिंग में वीमंस सिंगल में 10 ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा ने अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की नवीनतम रैंकिंग में वीमंस सिंगल में 10 स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंकिंग हासिल कर ली, जबकि जी साथियान 34वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं. अनुभवी शरत कमल भी एक स्थान के फायदे से 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं. नवीनतम रैंकिंग में अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ है.

दुनिया के शीर्ष 100 खिलाड़ियों में शरत और साथियान के अलावा कोई अन्य भारतीय पुरुष खिलाड़ी शामिल नहीं है, जबकि वीमंस सिंगल में मनिका के अलावा 3 अन्य खिलाड़ियों को इस सूची में जगह मिली है. अर्चना कामत 26 स्थान की लंबी छलांग के साथ 66वें स्थान पर पहुंच गई हैं. युवा श्रीजा अकुला को भी नवीनतम रैंकिंग में 39 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब दुनिया की 68वें नंबर की खिलाड़ी हैं.

टॉप 100 में पहली बार पहुंची टेनिसन  

रीत टेनिसन ने भी शीर्ष 100 खिलाड़ियों की सूची में पहली बार जगह बनाई है. उन्हें 197 स्थान का फायदा हुआ है और वह 97वें पायदान पर हैं. पुरुष युगल में साथियान और हरमीत देसाई की विश्व रैंकिंग 28वीं है, जबकि साथियान और शरत 35वें पायदान पर हैं.

कभी राफेल नडाल तो कभी नोवाक जोकोविच ने तोड़ा ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना, अब 35 की उम्र में लिया संन्यास

EPL: ‘मैं खत्म नहीं हुआ’, रोनाल्डो का ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ गोल दागने के बाद आलोचकों को जवाब

महिला युगल में मनिका और अर्चना दुनिया की चौथे नंबर की जोड़ी हैं. सुतीर्था मुखर्जी और आयहिका मुखर्जी की जोड़ी 29वें स्थान पर है. मिश्रित युगल में मनिका और साथियान विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज हैं, जबकि मानव ठक्कर और अर्चना की जोड़ी 22वें स्थान पर है.

Tags: G Sathiyan, Manika batra, Table Tennis

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें