'मिस्टर इंडिया' चैंपियन बॉडीबिल्डर जगदीश लाड का कोरोना वायरस से निधन

मूल रूप से महाराष्ट्र के सांगली जिले के कुंडल गांव के रहने वाले जगदीश लाड ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत और मिस्टर इंडिया में स्वर्ण पदक जीता था. (Instagram)

मूल रूप से महाराष्ट्र के सांगली जिले के कुंडल गांव के रहने वाले जगदीश लाड ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत और मिस्टर इंडिया में स्वर्ण पदक जीता था. (Instagram)

'मिस्टर इंडिया' चैंपियन रहे बॉडीबिल्डर जगदीश लाड (Jagdish Lad) का कोरोना वायरस के कारण महज 34 साल की उम्र में निधन हो गया. वह COVID-19 महामारी से करीब 4 दिन तक लड़े लेकिन बाद में जिंदगी की जंग हार गए. जगदीश की एक बेटी है जो तीन साल पहले वडोदरा शिफ्ट हो गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 6:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय बॉडीबिल्डर और 'मिस्टर इंडिया' चैंपियन रहे जगदीश लाड (Jagdish Lad) का शुक्रवार को वडोदरा में कोरोना वायरस से जुड़ी जटिलताओं के कारण निधन हो गया. जगदीश लाड महज 34 साल के थे. वह कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी से करीब 4 दिन तक लड़े लेकिन बाद में जिंदगी की जंग हार गए. उनके निधन की खबर से भारतीय खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई.

मूल रूप से महाराष्ट्र के सांगली जिले के कुंडल गांव के रहने वाले जगदीश लाड कुछ साल पहले नवी मुंबई से वडोदरा शिफ्ट हो गए थे. लाड ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत और मिस्टर इंडिया में स्वर्ण पदक जीता था. वह महाराष्ट्र प्रदेश स्तर की स्पर्धा में भी चैंपियन रहे थे. उन्होंने बॉडीबिल्डिंग में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते. वह करीब 15 साल तक बॉडीबिल्डिंग में एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहे.

इसे भी पढ़ें, कोरोना से खुद को बचाने के लिए ओलिंपिक मेडलिस्‍ट ब्लैक ने जोड़े भारतीयों के सामने हाथ

बॉडीबिल्डिंग में 90 किलोग्राम भारवर्ग में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले लाड हमेशा मुस्कुराते दिखते थे. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनकी हालत खराब होती चली गई. बाद में उन्हें चार दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया और लगातार ऑक्सिजन भी दी गई, हालांकि वह जिंदगी की जंग नहीं जीत पाए. जगदीश ने कुछ साल पहले वडोदरा में जिम की शुरुआत की थी. जगदीश की एक बेटी है जो तीन साल पहले वडोदरा शिफ्ट हो गई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज