भारत के खिलाफ सीरीज में अंदर-बाहर होने के लिए तैयार रहें इंग्लिश खिलाड़ी: एंडरसन

जेम्स एंडरसन ने कहा कि मैचों के बीच विश्राम का बहुत अधिक मौका नहीं मिलेगा. (फोटो साभार-jimmya9)

जेम्स एंडरसन ने कहा कि मैचों के बीच विश्राम का बहुत अधिक मौका नहीं मिलेगा. (फोटो साभार-jimmya9)

जेम्स एंडरसन ने कहा कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान अधिक खिलाड़ियों को रोटेशन की नीति से गुजरना पड़ सकता है,

  • Share this:

लंदन. इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बनने की राह पर खड़े तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ( james anderson) ने कहा कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान अधिक खिलाड़ियों को रोटेशन (कुछ खिलाड़ियों को विश्राम देकर उनके स्थान पर नये खिलाड़ियों को रखना) की नीति से गुजरना पड़ सकता है, क्योंकि मैचों के बीच विश्राम का बहुत अधिक मौका नहीं मिलेगा. एंडरसन ने दुनिया में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. उनके नाम पर 160 मैचों में 614 विकेट दर्ज हैं और वह जल्द ही इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन सकते हैं. यह रिकॉर्ड अभी एलिस्टर कुक (161) के नाम पर है.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की चर्चित रोटेशन नीति के बारे में एंडरसन ने कहा कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के बीच विश्राम का बहुत कम समय मिलेगा और इसलिए उसमें अलग रणनीति अपनायी जा सकती है. ऐसे में खिलाड़ियों को विश्राम देने के लिये उन्हें अधिक अंदर बाहर किया जा सकता है. इंग्लैंड की टीम दो जून से न्यूजीलैंड के​ खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलेगी और उसके बाद भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला होगी.

अनुकूल होने पर सहज होकर खेल सकते हैं

क्रिकइंफो के अनुसार एंडरसन ने कहा कि सर्दियों में हमने जितना क्रिकेट खेला और बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) में जितना समय बिताया, उसमें रोटेशन की नीति को समझा जा सकता है. उन्होंने कहा कि इन गर्मियों में यह थोड़ा भिन्न हो सकता है. यदि सब कुछ अनुकूल रहा तो हम थोड़ा सहज होकर खेल सकते हैं. हमें ​बायो बबल में पिछले 12 महीनों की तरह जिंदगी नहीं जीनी पड़ेगी. ऐसे में खिलाड़ियों को विश्राम देने के उतने अधिक कारण नहीं हों. एंडरसन हालांकि गर्मियों के इस सत्र में सभी सात टेस्ट मैच खेलना चाह​ते हैं.
यह भी पढ़ें : 

विराट कोहली ने बताया, आखिर क्‍यों अब तक नहीं की सोशल मीडिया पर बेटी की फोटो पोस्‍ट?

WTC Final: नील वैगनर ने दी टीम इंडिया को 'चेतावनी', कहा-फाइनल मेरे लिए वर्ल्ड कप जैसा



उन्होंने कहा कि हां, मैं इन गर्मियों में सभी सात टेस्ट मैचों में खेलना पसंद करूंगा. भारत के​ खिलाफ पांच टेस्ट मैच और उससे पहले न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैच होने हैं. उसके बाद एशेज होगा. इसलिए हम इस सत्र की अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं. एंडरसन ने कहा कि इसलिए यदि हम अपनी मजबूत टीम का चयन करते हैं तो यह माना जा सकता है कि हम दोनों (एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड) उसमें शामिल होंगे और हम दोनों एक साथ नयी गेंद संभालना पसंद करेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज