मियामी ओपन के फाइनल में पहुंचे 19 साल के सिनर, जोकोविच और नडाल की बराबरी

19 साल के यानिक सिनर ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली (Instagram)

19 साल के यानिक सिनर ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली (Instagram)

यानिक सिनर (Jannik Sinner) पहले स्कीइंग के खिलाड़ी थे लेकिन 13 वर्ष की उम्र में उन्होंने टेनिस में अपना करियर बनाने की सोची. पिछले साल सिनर ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई थी और वह 2006 के बाद ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के टेनिस खिलाड़ी बने थे.

  • Share this:
मियामी. पूर्व जूनियर स्कीइंग चैंपियन यानिक सिनर (Jannik Sinner) ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Miami Open) के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बना ली. इसी के साथ वह मियामी ओपन के खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाले चौथे किशोर खिलाड़ी बन गए हैं. इटली के इस 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुत को 5-7, 6-4, 6-4 से मात दी.

सिनर से पहले सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच, स्पेन के स्टार राफेल नडाल और आंद्रे अगासी ने अपनी किशोरावस्था में मियामी ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी. सिनर पहले स्कीइंग के खिलाड़ी थे लेकिन 13 वर्ष की उम्र में उन्होंने टेनिस अपना लिया था और इसी खेल में अपना करियर बनाने की सोची. पिछले साल सिनर ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई थी और वह 2006 के बाद ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के टेनिस खिलाड़ी बने थे.

इसे भी पढ़ें, कॉस्परोव का दावा, बोले- व्लादिमीर पुतिन ने लगवाई अमेरिकी वैक्सीन

मियामी ओपन के खिताब के लिए सिनर पोलैंड के 26वीं वरीयता प्राप्त हुबर्ट हरकाज से भिड़ेंगे. हुबर्ट ने सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त आंद्रे रूबलेव को 6-3, 6-4 से हराया. जोकोविच, नडाल ओर रोजर फेडरर ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया और इन नए खिलाड़ियों ने इसका पूरा लाभ उठाया.
महिला एकल का फाइनल विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी और आठवीं वरीयता प्राप्त बियांका आंद्रीस्कू के बीच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की 24 साल की खिलाड़ी  बार्टी ने सेमीफाइनल में स्वितोलिना को लगातार सेट में 6-3, 6-3 से मात दी. वहीं, कनाडाई प्लेयर आंद्रीस्कू ने सक्कारी को बेहद कड़े मुकाबले में 7-6, 3-6. 7-6 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज