लाइव टीवी

जापान ओलिंपिक समिति के उपाध्यक्ष को लोगों ने गले लगाकर किस किया, अब हुआ कोरोना वायरस

भाषा
Updated: March 17, 2020, 6:55 PM IST
जापान ओलिंपिक समिति के उपाध्यक्ष को लोगों ने गले लगाकर किस किया, अब हुआ कोरोना वायरस
कोजो ताशिमा को हुआ कोरोना वायरस

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) पर कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से संकट के बादल मंडरा रहे हैं और इस बीच जापान ओलिंपिक समिति के उपाध्यक्ष को ही कोरोना वायरस हो गया है

  • Share this:
टोक्यो. दुनियाभर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरे खेल जगत को थाम कर दिया है. इस वायरस की वजह से लगभग सभी खेल प्रतियोगिताओं को या तो रद्द करना पड़ा है, या फिर उन्हें टाल दिया गया है. खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. इस बीच खबर सामने आई है कि जापान ओलिंपिक समिति के उपाध्यक्ष को ही कोरोना वायरस हो गया है.

ओलिंपिक समिति के उपाध्यक्ष कोरोना पीड़ित
जापान ओलिंपिक समिति (Tokyo Olympics) के उपाध्यक्ष कोजो ताशिमा ने मंगलवार को कहा कि उन्हें कोरोना वायरस हो गया है जिससे एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं कि क्या जापान ओलिंपिक की सुरक्षित मेजबानी कर सकेगा ? ताशिमा ने एक बयान में कहा, 'आज मेरी जांच का नतीजा पॉजिटिव आया है.' उन्होंने कहा, 'मुझे हल्का बुखार था. निमोनिया के लक्षण थे लेकिन अब मैं ठीक हूं. मैं डाक्टरों की सलाह पर अमल करूंगा.'

जापानी अधिकारी बार बार दोहरा रहे हैं कि जुलाई अगस्त में होने वाले ओलिंपिक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि ओलिंपिक या तो रद्द होंगे या स्थगित. इस बीच जापान के पीएम शिंजो आबे ने टोक्यो ओलिंपिक स्थगित करने के संकेत दिए हैं. सोमवार को जी-7 के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करने के बाद शिंजे आबे ने टोक्यो ओलिंपिक के समय पर शुरू होने के मुद्दे पर कोई बात नहीं कही.



किस करने और गले लगाने से कोरोना वायरस हुआ


ताशिमा ने कहा कि वह 28 फरवरी से व्यावसायिक यात्रा पर थे और पहले बेलफास्ट जाकर फिर एम्सटर्डम गए. उन्होंने कहा, 'वहां हर कोई गले मिल रहा था, हाथ मिला रहा था और गाल पर चुंबन दे रहा था. इसके बाद वह अमेरिका गए और आठ मार्च को स्वदेश लौटे और अब वो कोरोना वायरस से पीड़ित हो गए हैं.

IPL पर आई बड़ी खबर, आठों फ्रेंचाइजियों ने सभी खिलाड़ियों की कर दी 'छुट्टी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 6:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading