मियामी ओपन : नाओमी ओसाका के 23 मैचों से चले आ रहे विजय अभियान को सक्कारी ने रोका

जापान की स्टार टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी (Photo- Instagram)

जापान की स्टार टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी (Photo- Instagram)

जापान की स्टार टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) को पिछले साल फरवरी में शिकस्त झेलनी पड़ी थी जिसके बाद से वह लगातार अपने मुकाबले जीत रही थीं. ओसाका ने दो बार यूएस ओपन और दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है.

  • Share this:
मियामी. मारिया सक्कारी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) के 23 मैचों से चले आ रहे विजय अभियान पर रोक लगाकर बुधवार को मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. यूनान की 23वीं वरीयता प्राप्त सक्कारी ने दुनिया की नंबर-2 महिला टेनिस प्लेयर ओसाका को आसानी से 6-0, 6-4 से हराया. जापान की खिलाड़ी ओसाका की फरवरी 2020 के बाद यह पहली हार है.

इस हार के चलते उनकी एशले बार्टी की जगह फिर से नंबर-1 बनने की संभावना भी समाप्त हो गई है. बार्टी पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं. सक्कारी का अगला मुकाबला कनाडा की आठवीं वरीय बियांका आंद्रेस्कू से होगा जिन्होंने सारा सोरिबेस टोर्मो को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया. महिला एकल का अन्य सेमीफाइनल बार्टी और इलिना स्वितोलिना के बीच खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें, TOP 10 Sports News: ऋषभ पंत होंगे टीम इंडिया के कप्तान बनने के दावेदार? जोफ्रा आर्चर खेलेंगे IPL

ओसाका ने हार के बाद कहा, 'इस तरह की जितनी ज्यादा चीजें मेरे साथ होंगी, मैं उनसे उतना ज्यादा सीखूंगी.' ओसाका को पिछले साल फरवरी में शिकस्त झेलनी पड़ी थी जिसके बाद से वह लगातार अपने मुकाबले जीत रही थीं. ओसाका ने दो बार यूएस ओपन और दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है.
इस बीच पुरुष एकल में इटली के 19 वर्षीय यानिक सिनर ने 32वीं वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र बुबलिक को 7-6 (5), 6-4 से हराकर पहली बार एटीपी टूर के शीर्ष स्तर के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज