नाओमी ओसाका बोलीं, टोक्यो ओलंपिक को लेकर लोग सहज नहीं हैं तो चर्चा जरूर हो

जापान की स्टार टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका ने कहा कि वह भी चाहती हैं कि ओलंपिक खेलों का आयोजन हो. (Instagram)

जापान की स्टार टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने कहा कि वह भी चाहती हैं कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन हो क्योंकि वह भी एक खिलाड़ी हैं और यह कुछ ऐसा है जिसका कोई खिलाड़ी पूरी जिंदगी इंतजार रहता है. टोक्यो में ओलंपिक गेम्स पिछले साल जुलाई में होने थे लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया.

  • Share this:
    रोम. जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर वह चाहती हैं कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आयोजन हो लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण लोग इसके लिए सहज नहीं हैं तो इस पर चर्चा होनी चाहिए. विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इस खिलाड़ी से रविवार को इटली ओपन के दौरान जब ओलंपिक आयोजन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से मैं चाहूंगी कि ओलंपिक का आयोजन हो, क्योंकि मैं एक खिलाड़ी हूं और यह कुछ ऐसा है जिसका पूरी जिंदगी इंतजार रहता है.’

    उन्होंने कहा, ‘पिछले लगभग एक साल से हालांकि कई अहम चीजें चल रही हैं. मुझे लगता है कि बहुत सी अप्रत्याशित घटनाएं घटी हैं और अगर यह लोगों को खतरे में डाल रहा है और वे इसे लेकर बहुत असहज हो रहे तो निश्चित रूप से इस पर चर्चा होनी चाहिए.’ टोक्यो ओलंपिक का आयोजन पिछले साल जुलाई में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था.

    इसे भी पढ़ें, टोक्यो ओलंपिक: एथलेटिक्स के टेस्ट इवेंट शुरू, एक महीने में 11 खेलों के मुकाबले हुए

    पिछले कुछ समय से जापान में यह वायरस एक बार फिर से फैलने लगा है लेकिन स्थानीय आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने कहा है खेलों का आयोजन पहले से तय 23 जुलाई से शुरू होगा. इस बीच कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इसके आयोजन को लेकर खिलाड़ियों से भी चर्चा करनी चाहिए.