Home /News /sports /

टोक्यो ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा का कमाल, फिनलैंड में कुओर्ताने खेलों में हासिल किया तीसरा स्थान

टोक्यो ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा का कमाल, फिनलैंड में कुओर्ताने खेलों में हासिल किया तीसरा स्थान

नीरज चोपड़ा से टोक्यो ओलंपिक में काफी उम्मीदें हैं.(Instagram)

नीरज चोपड़ा से टोक्यो ओलंपिक में काफी उम्मीदें हैं.(Instagram)

देश के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) टोक्यो का टिकट कटा चुके हैं और उनसे काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने फिनलैंड में कुओर्ताने खेलों में 86.79 मीटर की दूरी तय करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया.

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का टिकट हासिल कर चुके भारत के स्टार भाला फेंक (Javelin Throw) खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने पिछले दो टूर्नामेटों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया. उन्होंने फिनलैंड में कुओर्ताने खेलों में 86.79 मीटर की दूरी तय करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया. चोपड़ा ने 83.21 के साथ शुरुआत की और फिर दूसरे प्रयास में 86.79 मीटर का फासला नापा. बाकी चारों थ्रो फाउल रहे.

    विश्व चैम्पियन और ओलंपिक में स्वर्ण के प्रबल दावेदार जर्मनी के जोहानेस वेटेर ने 93.59 मीटर के साथ स्वर्ण पदक जीता. लंदन ओलंपिक के स्वर्ण और रियो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट ने 89.12 मीटर के साथ कांस्य हासिल किया.

    हरियाणा के पानीपत से ताल्लुक रखने वाले नीरज चोपड़ा से टोक्यो ओलंपिक में काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था, जहां उन्होंने 88.06 मीटर का एक नया भारतीय राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया. नीरज ने इसी साल इंडियन ग्रां प्री में 88.07 मीटर फेंककर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने गोल्ड कोस्ट 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता और वह 2016 के आईएएएफ वर्ल्ड कप में U-20 चैंपियन थे.

    Tags: Indian javelin thrower, Olympics, Sports news, Tokyo Olympics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर