Home /News /sports /

ओलंपिक भाला फेंक चैंपियन थॉमस रोहलर चोट के कारण टोक्यो गेम्स से हटे

ओलंपिक भाला फेंक चैंपियन थॉमस रोहलर चोट के कारण टोक्यो गेम्स से हटे

जर्मनी के थॉमस रोहलर ने रियो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. (Instagram)

जर्मनी के थॉमस रोहलर ने रियो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. (Instagram)

रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता जर्मनी के थॉमस रोहलर (Thomas Rohler) पीठ की चोट के कारण कम ही टूर्नामेंट खेल पाए हैं. उन्होंने अपने करियर को बढ़ाने के मकसद से 23 जुलाई से टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों से हटने का फैसला किया.

    डार्म्सटैट (जर्मनी). भाला फेंक में जर्मनी के मौजूदा ओलंपिक चैंपियन थॉमस रोहलर (Thomas Rohler) ने पीठ की चोट के कारण सोमवार को टोक्यो खेलों (Tokyo Olympics) से हटने की घोषणा की. रोहलर अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उन्होंने इस साल कम मुकाबलों में हिस्सा लिया है. प्रतियोगिता से हटने से पहले उन्होंने इस महीने जर्मन चैंपियनशिप में एक फाउल थ्रो फेंका था. इस साल ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से टोक्यो में होना है.

    इस यूरोपीय चैंपियन (2018 ) ने जर्मन एथलेटिक्स संघ की वेबसाइट पर कहा, ‘मुझे अब अपने शरीर की सुनने की जरूरत है क्योंकि मैं शीर्ष स्तर पर कुछ और वर्षों तक अपना खेल जारी रखना चाहता हूं.’ उन्होंने कहा, ‘टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने से मैं इस पीठ की चोट के कारण बहुत अधिक जोखिम उठाऊंगा.’

    29 साल के रोहलर ने 2016 में केन्या के तत्कालीन विश्व चैंपियन जूलियस येगो को पछाड़कर स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने इस दौरान 90.3 मीटर दूर भाला फेंका था. रोहलर ने 2013 और 2014 में यूरोपियन थ्रोइंग कप का रजत पदक भी जीता है. वह दो साल पहले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी खेले थे लेकिन क्वालिफाइंग राउंड से आगे नहीं बढ़ पाए.

    Tags: Olympic Games, Tokyo Olympics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर