ये भारतीय खिलाड़ी है दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्‍डर, जोंटी रोड्स ने बताई वजह

ये भारतीय खिलाड़ी है दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्‍डर, जोंटी रोड्स ने बताई वजह
जोंटी रोड्स ने रवींद्र जडेजा को मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्‍डर्स में से एक माना (फाइल फोटो )

सुरेश रैना (Suresh Raina) के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्‍डर्स में से एक जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने इसका खुलासा किया

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के महान फील्‍डर रहे साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने उस नाम का खुलासा किया, जो मॉर्डन डे क्रिकेट में सबसे बेहतरीन फील्‍डर्स में से एक है. सुरेश रैना (Suresh Raina) के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में जोंटी रोड्स ने कहा कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) मॉर्डन क्रिकेट में सबसे बेहतरीन फील्‍डर्स में से एक हैं. इसके अलावा जोंटी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में फिल्डिंग की अहमियत पर भी बात की. वह मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं. इस साल वह किंग्‍स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच हैं, हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल (IPL) को अनिश्चतकालीन समय के लिए टाल दिया गया है.
लाइव सेशन में जोंटी रोड्स ने कहा कि जडेजा ने कुछ बेहतरीन कैच लिए हैं. उनकी सफलता का राज उनका समर्पण हैं. गेंद के बारे में अंदाजा लगाने में वह बहुत शानदार हैं. इसके साथ ही जोंटी रोड्स ने कहा कि उन्‍हें एबी डिविलियर्स को बल्‍लेबाजी और फील्डिंग करते देखना पसंद है. मार्टिन गप्टिल, जडेजा, माइकल बेवन भी शानदार हैं. वह काफी तेज थे. मैदान पर जडेजा भी काफी तेज हैं.

फिटनेस का स्‍तर बढ़ा

जोंटी ने सुरेश रैना को कहा कि वह उन्‍हें उनकी याद दिलाते हैं. उन्‍हें पता है कि भारत के मैदान कितने सख्‍त हैं और वह हमेशा ही उनके फैन रहे हैं. 1992 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले जोंटी रोड्स से रैना ने उस समय और मॉर्डन समय की फील्डिंग में अंतर पूछा. जोंटी ने कहा कि उस समय फील्डिंग  खेल का अहम हिस्‍सा नहीं होती थी. उन्‍होंने पहले और मौजूदा समय में फील्डिंग में अंतर बताते हुए कहा कि उस समय टीम में एक या दो ही अच्‍छे फील्‍डर होते थे. मगर अब फिटनेस का स्‍तर काफी बढ़ गया है. सिर्फ आईपीएल या टी20 में ही नहीं. यदि टेस्‍ट में विराट कोहली बल्‍लेबाजी कर रहे हैं तो आप उन्‍हें दो मौके नहीं दे सकते, नहीं तो वो बल्‍लेबाजी करते रहेंगे.
जावेद अख्‍तर ने उड़ाया अफरीदी का मजाक, कहा- मैंने उपदेश देखा, उस आदमी के पास...



स्टेडियम में प्रैक्टिस करने की मिली इजाजत, मगर ट्रेनिंग कैंप नहीं लगाएगा BCCI, जानें वज‍ह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading