मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कोच जोस मोरिन्हो को किया बर्खास्त, ये है वजह!

इंग्लिश प्रीमियर लीग में लीवरपूल से हार के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने बड़ा फैसला लेते हुए जोस मोरिन्हो को बर्खास्त कर दिया.

News18Hindi
Updated: December 18, 2018, 4:21 PM IST
मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कोच जोस मोरिन्हो को किया बर्खास्त, ये है वजह!
जोस मोरिन्हो
News18Hindi
Updated: December 18, 2018, 4:21 PM IST
दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉल कोच में शूमार जोस मोरिन्हो को मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कोच पद से हटा दिया है. क्लब ने ये फैसला इंग्लिश प्रीमियर लीग में लीवरपूल से हार के बाद लिया. मोरिन्हो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड का कोच पद मई 2016 में संभाला था. इस सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड की हालत बेहद खराब है. कभी अंक तालिका में टॉप 3 में रहने वाला ये क्लब फिलहाल छठे नंबर पर चल रहा है.

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 17 में से 7 ही मैच जीते हैं, 5 में उसे हार मिली है और 5 मैच ड्रॉ रहे हैं. पिछले 6 लीग मैचों में ये क्लब सिर्फ एक मैच ही जीता है. साउथैंप्टन और क्रिस्टल पैलेज जैसी टीमों के खिलाफ भी मैनचेस्टर यूनाइटेड को जूझना पड़ा, जिसकी गाज मोरिन्हो पर गिरी.





जोस मोरिन्हो 8 फुटबॉल क्लब को कोचिंग दे चुके हैं. उन्होंने रियाल मैड्रिड, पोर्टो, चेल्सी, इंटर मिलान जैसे बड़े क्लब को कोचिंग दी है. मोरिन्हो के नाम एक प्रीमियर लीग सीजन में सबसे ज्यादा 95 अंक हासिल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. वो 100 चैंपियंस लीग मैच में कोचिंग करने वाले सबसे युवा कोच रह चुके हैं. प्रीमियर लीग में लगातार 77 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी मोरिन्हो के नाम है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...