Home /News /sports /

Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक के लिए टोक्यो पहुंचे सैकड़ों पत्रकार, कोविड टेस्ट रोज होगा, घूमने पर मनाही

Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक के लिए टोक्यो पहुंचे सैकड़ों पत्रकार, कोविड टेस्ट रोज होगा, घूमने पर मनाही

Tokyo Olympics: विदेशी पत्रकार कड़े प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं (फोटो-AP)

Tokyo Olympics: विदेशी पत्रकार कड़े प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं (फोटो-AP)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक कवर करने पहुंचे विदेशी पत्रकार अपने होटल और ओलंपिक स्थलों तक ही जा पाएंगे. पत्रकारों का हर दिन कोविड टेस्ट होगा जबकि उन्हें अपना फोन लोकेशन भी साझा करना होगा.

    नई दिल्ली. जापान में एक साल की देरी के बाद 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) के लिये सैकड़ों पत्रकार भी टोक्यो (Tokyo 2020) पहुंचे हैं. लेकिन यहां अपने 14 दिन के प्रवास के दौरान उन्हें कोविड-19 से जुड़े कड़े प्रतिबंधों से जूझना होगा. इस कारण वे केवल अपने होटल और ओलंपिक स्थलों (Tokyo Games) तक ही जा पाएंगे. इसके अलावा उन्हें कई चीजों का पालन करना होगा जिसमें प्रत्येक दिन परीक्षण और अपने फोन की लोकेशन साझा करना शामिल है.

    इस बार ओलंपिक का आयोजन दर्शकों के बिना किया जाएगा. मतलब पहले जैसा जोशो खरोश और उत्सव का माहौल नहीं होगा जिससे पत्रकार खेलों से इतर की कम रिपोर्ट ही दे पाएंगे. महामारी के दौरान ओलंपिक आयोजन का भी विरोध हो रहा है क्योंकि माना जा रहा है ओलंपिक खेल संक्रमण फैलाने में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं. टोक्यो में कोविड -19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार को ही कोविड-19 के 1008 नये मामले सामने आये थे. यह लगातार पांचवां दिन था जबकि एक दिन में 1000 से अधिक पॉजिटिव मामले आये.

    टोक्यो और पड़ोसी प्रांतों में आपातकाल लागू है और ऐसे हालात में ओलंपिक खेल शुरू होंगे. मुख्य मीडिया केंद्र गुमसुम सा लगता है जबकि ओलंपिक में अमूमन यह सबसे अधिक हलचल वाला स्थान होता है. रियो ओलंपिक खेलों को कवर करने वाली जापान की ओलंपिक रिपोर्टर नोजोमी कुनिताके ने कहा, ‘‘यह दुखद है क्योंकि रियो की तुलना में यहां बेहद खामोशी है.’’

    यह भी पढ़ें:

    Tokyo Olympics: जापान की जीत से हुआ ओलंपिक का आगाज, ऑस्ट्रेलिया को हराया; आज होने हैं 9 मुकाबले

    लियोनल मेसी ने कमाई ही नहीं, बल्कि इस मामले में भी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ा

    विदेशी पत्रकार तोक्यो में इधर उधर कहीं नहीं जा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पत्रकार डेनियल सटन ने कहा, ‘‘यह अब तक के सबसे अधिक प्रतिबंध वाले ओलंपिक खेल हैं. हम मुख्य मीडिया केंद्र में काम रहे हैं लेकिन इसके अलावा हम कहीं और आ जा नहीं सकते.

    Tags: Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर