Home /News /sports /

Junior Hockey World Cup: संजय और हुंडल की हैट्रिक से भारत ने कनाडा को 13-1 से दी मात

Junior Hockey World Cup: संजय और हुंडल की हैट्रिक से भारत ने कनाडा को 13-1 से दी मात

भारतीय टीम ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में कनाडा को 13-1 से हराया. (Twitter/Hockey India)

भारतीय टीम ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में कनाडा को 13-1 से हराया. (Twitter/Hockey India)

उपकप्तान संजय और अराइजीत सिंह हुंडल की हैट्रिक की मदद से पहले मैच में मिली अप्रत्याशित हार से उबरते हुए गत चैंपियन भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप (Junior Hockey World Cup-2021) के ‘करो या मरो’ के मैच में कनाडा को 13-1 से हरा दिया. संजय ने लगातार दूसरे मैच में 3 गोल दागे.

अधिक पढ़ें ...

    भुवनेश्वर. भारतीय टीम ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup-2021) में दमदार अंदाज में वापसी की और अपने दूसरे मुकाबले में कनाडा को 13-1 के बड़े अंतर से मात दी. भारतीय जूनियर टीम के लिए कनाडा के खिलाफ (India vs Canada) मुकाबले में उपकप्तान संजय और अराइजीत सिंह हुंडल ने 3-3 गोल दागे. गत चैंपियन भारत के लिए यह टूर्नामेंट में ‘करो या मरो’ की तरह का मैच था लेकिन उसके खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया.

    भारत को पहले दिन फ्रांस ने 5-4 से शिकस्त दी थी. लगातार दूसरे दिन खेलते हुए भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्रामक तेवर अपनाए और कनाडा को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया. दर्शकों के बिना कलिंगा स्टेडियम पर खेले गए मैच में भारत के लिए संजय ने एक बार फिर हैट्रिक (17वें, 32वें, 59वें मिनट) लगाई.

    इसे भी देखें, सेक्‍स टेप के चलते Ballon D’ Or अवॉर्ड के मजबूत दावेदार को जेल, जानें पूरा मामला

    संजय के अलावा अराइजीत सिंह हुंडल ने भी 3 गोल (40वां, 50वां, 51वां मिनट) दागे. उत्तम सिंह ( छठा और 47वां मिनट) और शारदानंद तिवारी (35वां और 53वां) ने 2-2 गोल किए जबकि कप्तान विवेक सागर प्रसाद ने 8वें, मनिंदर सिंह ने 27वें, अभिषेक लाकड़ा ने 55वें मिनट में गोल दागे. कनाडा के लिए एकमात्र गोल 30वें मिनट में टार्डिफ क्रिस्टोफर ने पेनल्टी कॉर्नर पर दागा.

    इससे पहले अन्य मैचों में अर्जेंटीना ने मिस्र को 14-0 से, नीदरलैंड ने कोरिया को 12-5 से, स्पेन ने अमेरिका को 17-0 से और फ्रांस ने पोलेंड को 7-1 से हराया. भारत को अब शनिवार को पोलैंड से खेलना है. फ्रांस पूल-बी में 2 जीत के बाद शीर्ष पर है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है.

    इसे भी देखें, टी20 में टीम सिर्फ 27 रन पर सिमटी, 7 खिलाड़ी ZERO से आगे नहीं बढ़ सकीं

    भारत ने शुरू ही से गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा और कनाडा के गोल पर लगातार हमले बोले. इसका फल जल्दी ही मिला जब उत्तम ने छठे मिनट में पहला गोल कर दिया. आठवें मिनट में कप्तान विवेक ने एक और गोल करके भारत की बढ़त दोगुनी कर दी. कनाडा को 11वें मिनट में 2 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन बेकार गए. दूसरे क्वार्टर में संजय ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर दिया. हाफटाइम के दूसरे मिनट में मनिंदर ने भी गोल दर्ज किया और भारत की बढ़त 4-0 की हो गई. इसके बाद भारतीय टीम ने मुड़कर नहीं देखा और हर क्वार्टर में गोल होते चले गए. आखिरी गोल अभिषेक लाकड़ा ने 55वें मिनट में भारत को मिले आठवें पेनल्टी कॉर्नर पर किया.

    Tags: Hockey, Hockey World Cup, Indian Hockey, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर