Tokyo Olympics 2021: साथियान, सुतिर्था, शरत और मनिका ने तोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाया

मनिका बत्रा के भी अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई करने की संभावना है.

मनिका बत्रा के भी अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई करने की संभावना है.

Tokyo Olympics 2021: मनिका और शरत के तोक्यो जाने की पुष्टि आईटीटीएफ अप्रैल में करेगा, जब सभी क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताएं खत्म हो जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 8:29 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान ने एशियाई ओलंपिक खेल क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में पाकिस्तान के मोहम्मद रमीज पर 4-0 की आसान जीत के साथ पहली बार ओलंपिक खेलों का टिकट हासिल किया. विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज साथियान ने इससे पहले गुरुवार को रैंकिंग में 32वें स्थान पर काबिज शरत कमल को हराया था. शरत ने भी पाकिस्तान के खिलाड़ी रमीज पर जीत और विश्व रैंकिंग के आधार पर कोटा हासिल किया. विश्व रैंकिंग में 62वें स्थान पर काबिज मनिका बत्रा हमवतन सुतिर्था मुखर्जी से 2-4 से हार के बावजूद भी महिला एकल में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेंगी.

मनिका पर जीत के साथ ही सुतिर्था ने चार साल में एक बार होने वाले इन खेलों का टिकट हासिल कर लिया. मनिका के भी अपनी रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई करने की संभावना है. मनिका और शरत के तोक्यो जाने की पुष्टि आईटीटीएफ अप्रैल में करेगा, जब सभी क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताएं खत्म हो जाएंगी. हाल ही में पहली बार राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले साथियान ने रमीज को 11-5, 11-8, 11-9, 11-2 से हराकर दक्षिण एशिया वर्ग का कोटा हासिल किया. उन्होंने कहा, ‘‘यह एक अनमोल क्षण है और इसे बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है. ओलंपिक में भाग लेना मेरा बचपन का सपना रहा है और यह निश्चित रूप से मेरे जीवन के सबसे अच्छे पलों में से एक है.’’

यह भी पढ़ें:

India vs England Match Preview: निर्णायक मुकाबले में होगी बादशाहत की जंग, भारत-इंग्लैंड की नजरें सीरीज जीत पर
India vs England: हार के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम पर लगा जुर्माना, ऑयन मॉर्गन ने भी मानी गलती

साथियान ने कहा, ‘‘अब जब मैंने क्वालीफाई कर लिया है, तो मैं तोक्यो में बेहतर प्रदर्शन करने और अपनी पहचान बनाने के लिए उत्सुक हूं.’’सुतिर्था ने दक्षिण एशिया वर्ग के महिला एकल में राष्ट्रमंडल खेलों 2018 की स्वर्ण पदक विजेता मनिका को 7-11, 11-7, 11-4, 4-11, 11-5, 11-4 से हराया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज