कामरान अकमल ने अपने भाई उमर पर लगे जुर्माने को भरने की पेशकश की

कामरान अकमल ने 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. (Instagram)

कामरान अकमल ने 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. (Instagram)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल में मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की सूचना नहीं देने पर उमर अकमल (Umar Akmal) को निलंबित कर दिया था. उमर अकमल ने फरवरी 2020 से क्रिकेट नहीं खेला है. अब उनके भाई कामरान अकमल (Kamran Akmal) जुर्माने की राशि देने के लिए आगे आए हैं.

  • Share this:

कराची. विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने मैच फिक्सिंग मामले में फंसे उमर अकमल पर जुर्माने की राशि को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की फीस से देने की पेशकश की है ताकि उनका भाई अपने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम को शुरू कर सके. उमर ने फरवरी 2020 से क्रिकेट नहीं खेला है. बोर्ड ने पीएसएल मैच में मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की सूचना नहीं देने पर उन्हें निलंबित कर दिया था.

यह मामला लुसाने स्थित खेल पंचाट न्यायालय (सीएसएस) पहुंचा, जहां उमर पर 12 महीने की निलंबन की सजा के साथ 42.5 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाया गया. 30 वर्षीय उमर से इस रकम में किस्तों में देने की पेशकश की थी लेकिन बोर्ड ने उसे ठुकराते हुए कहा कि पूरी रकम जमा किए बिना वह भ्रष्टाचार रोधी कोड के तहत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए जरूरी रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से नहीं जुड पाएंगे.

इसे भी पढ़ें, चहल ने दान किए 95 हजार रुपये, सोशल मीडिया पर बोले लोग- बड़ी कमाई, इतना सा दान

कामरान ने रविवार को कहा, ‘मैं अपने भाई के लिए जुर्माना भरने को तैयार हूं. मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वह पीएसएल मैचों के लिए मुझे मिलने वाली राशि से इस रकम को काट सकता है. पैसा इतना बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए. वे मेरी फीस और यहां तक ​​कि उमर जब से खेलना शुरु करेंगे, तब भी पैसा पीसीबी की तरफ से ही आएगा.’ उन्होंने कहा, ‘मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वह कुछ उदारता दिखाए क्योंकि उमर जुर्माना देने के लिए तैयार हैं.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज