• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • KBC 13: नीरज चोपड़ा, श्रीजेश के सामने रो पड़े अमिताभ बच्चन, शो छोड़कर गए और फिर...

KBC 13: नीरज चोपड़ा, श्रीजेश के सामने रो पड़े अमिताभ बच्चन, शो छोड़कर गए और फिर...

KBC 13: अमिताभ बच्चन भावुक हुए, नीरज चोपड़ा-श्रीजेश को किया सलाम

KBC 13: अमिताभ बच्चन भावुक हुए, नीरज चोपड़ा-श्रीजेश को किया सलाम

'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC 13) में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने शिरकत की. अमिताभ बच्चन उनकी उपलब्धियों की झलकियां देख रो पड़े.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा और भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर श्रीजेश (Neeraj Chopra) ने कौन बनेगा करोड़पति शो (KBC 13) में शिरकत की. दोनों ही चैंपियन खिलाड़ियों को अमिताभ बच्चन ने उनकी उपलब्धियों के लिए सलाम किया. नीरज चोपड़ा और श्रीजेश (PR Sreejesh) ने जैसे ही शो के सेट पर कदम रखा तो उसके बाद तुरंत उनके मेडल जीतने के क्षणों को एक वीडियो में दिखाया गया. इस वीडियो को देखकर अमिताभ बच्चन बेहद भावुक हो गए. उनकी आंखें नम हो गई.

    अमिताभ बच्चन भावुक हुए और सेट छोड़कर निकल गए. कुछ समय बाद अमिताभ बच्चन हॉकी स्टिक और एक भाला लेकर लौटे जिसमें उन्होंने नीरज चोपड़ा और श्रीजेश का ऑटोग्राफ लिया. इसके बाद श्रीजेश ने पूरी भारतीय हॉकी टीम के ऑटोग्राफ से सजी जर्सी अमिताभ को भेंट में दी. बता दें शो के दौरान श्रीजेश और नीरज चोपड़ा ने अमिताभ को बताया कि उन्हें मेडल जीतने से पहले किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

    श्रीजेश का खुलासा-हॉकी टीम को गालियां देते थे लोग
    शो शुरू होने से पहले श्रीजेश ने अमिताभ बच्चन को बताया कि पिछले तीन ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और लोग हॉकी टीम को गालियां देते थे. श्रीजेश ने बताया कि लोग हमें कहते थे कि पूरी हॉकी टीम लोगों का पैसा बर्बाद करती है. श्रीजेश ने बताया कि वो तीन ओलंपिक का अनुभव लेकर टोक्यो में उतरे थे और उन्होंने सभी खिलाड़ियों को हर मैच में जान लड़ाने की सलाह दी. बता दें भारत ने हॉकी में 41 साल बाद मेडल जीता. टीम ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारत लौटी.

    KBC -13 : अमिताभ बच्चन ने नीरज चोपड़ा और श्रीजेश के मेडल देख पूछा- ‘एक बार छू सकता हूं..’

    नीरज चोपड़ा बोले-भारत के राष्ट्रगान की धुन बजते देखना सपना था
    नीरज चोपड़ा ने भी अमिताभ बच्चन को अपनी जीत से पहले की कठिनाइयां बताई. नीरज चोपड़ा ने कहा, ‘वैसे तो ये मेरा पहला ओलंपिक था लेकिन इससे पहले मुझे कोरोना हो गया. वहां मुझे मुश्किल आई. मन में कई सवाल उठ रहे थे. लेकिन जब गोल्ड जीतने के बाद पोडियम में भारत का राष्ट्रगान बज रहा था तो उससे ज्यादा खुशी कुछ नहीं है. ये मेरा सपना था. मेरी जीत से युवाओं को बच्चों को प्रेरणा मिलेगी कि कैसे मेडल जीते जाते हैं और उसके बाद क्या कुछ मिलता है.’ बता दें नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर दूर जेवलिन फेंक कर गोल्ड पर कब्जा किया. वो ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में भारत को ओलंपिक मेडल जिताने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज