होम /न्यूज /खेल /La Liga: एटलेटिको मैड्रिड को सेविला से मिली हार, रियल मैड्रिड और बार्सिलोना की उम्मीद कायम

La Liga: एटलेटिको मैड्रिड को सेविला से मिली हार, रियल मैड्रिड और बार्सिलोना की उम्मीद कायम

La Liga: सेविला के 58 अंक हैं और टीम चौथे नंबर पर है. (Photo Sevilla Twitter)

La Liga: सेविला के 58 अंक हैं और टीम चौथे नंबर पर है. (Photo Sevilla Twitter)

ला लिगा (La liga) के एक मुकाबले में एटलेटिको मैड्रिड को हार मिली. अंक तालिका में हालांकि टीम अभी भी नंबर-1 पर है. लेकिन ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. स्पेनिश फुटबॉल क्लब एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) को ला लिगा (La liga) के एक मुकाबले में सेविला से 0-1 से हार मिली. हालांकि टीम अभी भी अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है. एटलेटिको मैड्रिड की हार से रियल मैड्रिड और बार्सिलोना खिताब की रेस में बने हुए हैं. एटलेटिको मैड्रिड ने 10 बार ला लिगा का खिताब जीता है. हालांकि टीम 2013-14 के बाद से खिताब नहीं जीत सकी है.

    एटलेटिको मैड्रिड और रियल मैड्रिड दोनों ने 29-29 मुकाबले खेल लिए हैं. दोनों के बीच सिर्फ तीन अंकों का अंतर रह गया है. एटलेटिको मैड्रिड 66 अंक के साथ पहले और रियल मैड्रिड 63 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. बार्सिलोना ने अब तक 28 मुकाबले खेले हैं और उसके 62 अंक हैं. बार्सिलोना यदि अगला मैच जीत लेता है तो उसके 65 अंक हो जाएंगे. ऐसे में बार्सिलोना और एटलेटिकाे के बीच सिर्फ एक अंक का अंतर रह जाएगा. रियल मैड्रिड ने पिछले सीजन का खिताब जीता था. रियल ने सबसे ज्यादा 34 बार ला लिगा का खिताब जीता है.

    सेविला और एटलेटिको मैड्रिड के बीच हुए मुकाबले में पहले हॉफ में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं. सेविला की ओर से दूसरे हॉफ में मार्कोस अकुनिया ने 70वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. सेविला ने इस बढ़त को अंतिम मिनट तक बरकरार रखा और एटलेटिको मैड्रिड को बराबरी हासिल करने का कोई मौका नहीं दिया. एटलेटिकाे की यह मौजूदा सीजन में तीसरी हार है. टीम ने अब तक 20 मुकाबले जीते हैं जबकि 6 मैच ड्रॉ रहे हैं. बार्सिलोना ने अपने अंतिम पांचों मुकाबले जीते हैं.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली बना सकते हैं खास रिकॉर्ड, अब तक कोई भारतीय ऐसा नहीं कर सका

    गोल के मामले में मेसी टॉप पर

    ला लिगा के मौजूदा सीजन की बात करें तो बार्सिलोना के लियोनेल मेसी गोल के मामले में टाॅप पर हैं. उन्होंने 23 गोल किए हैं. कोई अन्य खिलाड़ी 20 गोल के आंकड़े को नहीं छू सका है. विलारियल के गेरार्ड मोरेना और एटलेटिको मैड्रिड के लुईस सुआरेज 19-19 गोल के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रियल मैड्रिड के करीम बेंजेमा ने 18 गोल किए हैं.

    Tags: Football, La liga, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें