La Liga: मेसी का गोल भी बार्सिलोना को नहीं जिता सका, 7 जीत के बाद खेला ड्रॉ

मेसी ला लिगा में अब तक 16 गोल कर चुके हैं.

मेसी ला लिगा में अब तक 16 गोल कर चुके हैं.

स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के गोल के बाद भी बार्सिलोना को ड्रॉ खेलना पड़ा. बार्सिलोना की टीम हाफ टाइम तक एक गोल से आगे थी. ड्रॉ के साथ टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 10:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La liga) के एक मैच में बार्सिलोना (Barcelona) को ड्रॉ खेलना पड़ा. मैच में बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने एक गोल किया. इसके बाद भी टीम नहीं जीत सकी. सीजन के 38 मैच में से टीम ने 23 मैच खेल लिए हैं और टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. एटलेटिको मैड्रिड पहले और डिफेंडिंग चैंपियन रियम मैड्रिड दूसरे नंबर पर है.

मैच में बार्सिलोना ने घरेलू मैदान पर अच्छी शुरुआत की. 32वें मिनट में बार्सिलोना को पेनल्टी मिली और मेसी ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. हाफ टाइम तक बार्सिलोना की टीम एक गोल से आगे थी. दूसरे हाफ में केडिज ने वापसी की और फुल टाइम के एक मिनट पहले पेनल्टी पर गोल करके फर्नांडेज ने स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. इसके साथ ही बार्सिलोना का लीग में लगातार 7 जीत का सिलसिला भी थम गया. केडिज की टीम प्वाइंट टेबल में 14वें नंबर पर है. बार्सिलोना 47 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर है. 23 मैच के बाद भी टीम 50 प्वाइंट तक नहीं पहुंच सकी है. एटलेटिको मैड्रिड 55 प्वाइंट के साथ पहले और रियल मैड्रिड 52 प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर है. पिछले सीजन में भी बार्सिलोना का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और इसके बाद से मेसी के क्लब छोड़ने की चर्चा चल रही है.

इसके पहले चैंपियंस लीग के राउंड-16 के पहले लेग में भी बार्सिलोना को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने बार्सिलोना को एकतरफा मुकाबले में 4-1 से हराया था. पीएसजी की ओर से किलियन एमबापे ने हैट्रिक लगाई थी. हालांकि पीएसजी के स्टार खिलाड़ी नेमार चोट के कारण नहीं उतर सके थे. इसके बाद भी पीएसजी ने बार्सिलोना को आसानी से हरा दिया था. चैंपियंस लीग का सेकंड लेग पीएसजी को अपने मैदान पर खेलना है और ऐसे में बार्सिलोना के लिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचना आसान नहीं रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज