Home /News /sports /

La Liga: रियाल मैड्रिड का विजय अभियान जारी, बार्सिलोना-एटलिको को मिली शिकस्त

La Liga: रियाल मैड्रिड का विजय अभियान जारी, बार्सिलोना-एटलिको को मिली शिकस्त


स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. (FC Barcelona Instagram)

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. (FC Barcelona Instagram)

रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने रियाल सोसिडाड को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. रियाल मैड्रिड की जीत से पहले एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) और बार्सिलोना (Barcelona) को अपने घरेलू मैचों में हार का सामना करना पड़ा. लिवरपूल ने एक अन्य मैच डिवोक ओरिगी के दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में किये गये गोल की मदद से वॉल्व्स को 1-0 से हराया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने करीम बेंजेमा के चोटिल होने के बावजूद विनिसियस जूनियर और लुका जोविच के गोल की मदद से रियाल सोसिडाड को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. विनिसियस और जोविच ने दूसरे हाफ के शुरू में गोल करके मैड्रिड को सभी प्रतियोगिताओं में लगातार आठवीं जीत दिलायी. इससे वह अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी सेविला से आठ अंक आगे हो गया है. रियाल मैड्रिड की जीत से पहले एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) और बार्सिलोना (Barcelona) को अपने घरेलू मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

    मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड को मालोर्का ने 2-1 से हराया. इस हार के बाद वह रियाल मैड्रिड से 10 अंक पीछे चौथे स्थान पर खिसक गया है. बार्सिलोना तो अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड से 16 अंक पीछे है. उसे रियाल बेटिस ने 1-0 से पराजित किया. जावी हर्नाडेज के कोच बनने के बाद बार्सिलोना की यह पहली हार है. बेटिस इस जीत से सेविला के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। सेविला ने एक अन्य मैच में विल्लारीयाल को 1-0 से हराया.

    चेल्सी की हार से ईपीएल में शीर्ष पर पहुंचा मैनचेस्टर सिटी
    मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी  ने वाटफोर्ड पर 3-1 की आसान जीत और चेल्सी की वेस्ट हैम के हाथों 3-2 से हार से इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया. शनिवार को खेले गये मैचों से पहले चेल्सी शीर्ष पर काबिज था लेकिन अब सिटी 15 मैचों में 35 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंच गया है. चेल्सी के 15 मैचों में 33 अंक हैं और वह लिवरपूल (15 मैचों में 34 अंक) के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गया है.

    यह भी पढ़ें:

    दानिल मेदवेदेव और रुबलेव की जीत से रूस डेविस कप फाइनल में पहुंचा, अब क्रोएशिया से सामना

     मुंबई सिटी ने बेंगलुरू एफसी को 3-1 से हराया, तालिका में शीर्ष पर पहुंचा क्लब

    लिवरपूल ने एक अन्य मैच डिवोक ओरिगी के दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में किये गये गोल की मदद से वॉल्व्स को 1-0 से हराया. सिटी ने वाटफोर्ड के खिलाफ दबदबे वाला प्रदर्शन किया. उसकी तरफ से बर्नांडो सिल्वा ने दो और रहीम स्टर्लिंग ने एक गोल किया. सिटी की यह लीग में लगातार पांचवीं जीत है. एक अन्य मैच में न्यूकास्टल ने कैलम विल्सन के गोल की मदद से बर्नली को 1-0 से पराजित किया.

    Tags: Barcelona, Football news, La liga, Liverpool, Manchester city, Real Madrid

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर