La Liga: रियल मैड्रिड ने अल क्लासिको के मुकाबले में बार्सिलोना को हराया, अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा

La Liga: रियल मैड्रिड के ला लिगा में सिर्फ 8 मुकाबले बचे हुए हैं. (Real madrid Twitter)

La Liga: रियल मैड्रिड के ला लिगा में सिर्फ 8 मुकाबले बचे हुए हैं. (Real madrid Twitter)

रियल मैड्रिड (Real Madrid) जीत के साथ ला लिगा (La liga) में टॉप पर पहुंच गया है. स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना (Barcelona) को 2-1 से हराया. हार के साथ बार्सिलोना की टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 3:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड (Real Madrid) ने ला लिगा (La liga) में शानदार वापसी की है. टीम ने अल क्लासिको के मुकाबले में बार्सिलोना (Barcelona) को 2-1 से हराया. जीत के साथ रियल की टीम अंक तालिका में तीसरे से टॉप पर पहुंच गई है. दूसरी ओर बार्सिलोना की टीम दूसरे से तीसरे पर आ गई है. रियल के मौजूदा सीजन में अभी 8 मुकाबले और बाकी हैं.

मैच में रियल मैड्रिड ने अच्छी शुरुआत की. 13वें मिनट में करीम बेंजेमा ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. बेंजेमा का यह अंतिम 7 ला लिगा मैच में 9वां गोल है. ओवरऑल सीजन का यह बेंजेमा का 25वां गोल है. 28वें मिनट में टोनी क्रूज ने गोल करके रियल मैड्रिड को 2-0 की बढ़त दिलाई. हाफ टाइम तक स्काेर यही रहा. लियोनेल मेसी की टीम बार्सिलोना पहले हाफ में गोल नहीं कर सकी.

दूसरे हाफ में बार्सिलोना ने वापसी की कोशिश की. 60वें मिनट में आस्कर मिनगुएजा ने गोल करके स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि मैच के बार्सिलोना को एक पेनल्टी रेफरी ने नहीं दिया. मैच के बाद मैनेजर रोनाल्ड कोमैन ने कहा कि अंतिम समय में हमें पेनल्टी मिलना था. यह साफ दिख रहा था. लेकिन पता नहीं क्यों रेफरी ने वीएआर का इस्तेमाल नहीं किया. हालांकि मैच के पहले हाफ में हमारी टीम ने अच्छा खेल नहीं दिखाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है केकेआर, जीत की राह कठिन
31 जनवरी को एटलेटिको मैड्रिड 10 अंक से आगे थी

रियल मैड्रिड के 30 मैच में 66 अंक हैं. दूसरे नंबर पर काबिज एटलेटको मैड्रिड के 29 मैच में 66 अंक हैं. लेकिन बेहतर हेड टू हेड रिकॉर्ड के कारण रियल टॉप पर है. हालांकि एटलेटिको ने एक मैच कम खेला है. 31 जनवरी को एटलेटिको की टीम 10 अंक से आगे चल रही थी. लेकिन पिछले पांच मुकाबलों से टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. टीम ने दो मैच जीते, दो ड्रॉ रहे. जबकि एक मैच में हार मिली. दूसरी ओर रियल ने अंतिम 5 में से 4 में जीत दर्ज की है जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. बार्सिलोना के 30 मैच में 65 अंक हैं और टीम तीसरे नंबर पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज