La Liga: रियल मैड्रिड 21वीं जीत के साथ टॉप पर, बार्सिलोना चौथे नंबर पर पहुंची

La Liga: करीम बेंजेमा मौजूदा सीजन में 21 गोल कर चुके हैं. (AP)

La Liga: करीम बेंजेमा मौजूदा सीजन में 21 गोल कर चुके हैं. (AP)

स्पेनिश फुटबाॅल क्लब रियल मैड्रिड (Real Madrid) ला लिगा (La Liga) में एक बार फिर टाॅप पर पहुंच गई है. इस बीच सेविला की जीत से बार्सिलोना (Barcelona) की टीम तीसरे से चौथे नंबर पर आ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 5:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. करीम बेंजेमा (Karim Benzema) के दो गोल की मदद से रियल मैड्रिड (Real Madrid) ला लिगा (La Liga) के प्वाइंट टेबल में टाॅप पर पहुंच गई है. एक अन्य मैच में विलारियल को अलावेस से 1-2 से हार मिली. टीम 5वें से छठे नंबर पर आ गई है. रियल ने मौजूदा सीजन के 32 मैच खेले गए हैं. यानी उसे 6 मैच और खेलना है. इस बीच बार्सिलोना (Barcelona) की टीम चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

रियल मैड्रिड ने ला लिगा के एक मैच में केडिज को 3-0 से हराया. मैच के तीनों गोल पहले हाफ में हुए. 30वें मिनट में करीम बेंजेमा ने पेनल्टी पर पहला गोल दागा. उनका सीजन का यह 20वां गोल था. इसके बाद अल्वारो ओरियोजोला ने 33वें मिनट में गोल करके रियल मैड्रिड को 2-0 की बढ़त दिला दी. बेंजमा ने 40वें मिनट में अपना दूसरा गोल करके स्कोर 3-0 से रियल मैड्रिड के पक्ष में कर दिया. इसके बाद दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं.

सेविला ने लेवांते को एक गोल से हराया

लीग के एक मुकाबले में सेविला ने लेवांते को 1-0 से हराया. सेविला की जीत से बार्सिलोना की टीम तीसरे से चौथे नंबर पर पहुंच गई है. अन्य मुकाबलों में रियल बेटिस और एथलेटिक बिल्बाओ ने गोलरहित ड्रॉ खेला जबकि ओसासुना ने वालेंसिया को 3-1 से मात दी. वालेंसिया की टीम 20 टीमों में 14वें नंबर पर काबिज है. उसे रेलिगेट होने से बचने के लिए टॉप-17 में जगह बनाए रखनी होगी.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: डेविड वॉर्नर ने कहा- बायो बबल ने खिलाड़ियों की चोट को बढ़ाया, टी नटराजन को लेकर दिया बयान

रियल मैड्रिड और एटलेटिको के 70-70 अंक

ला लिगा के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड दोनों के 70-70 अंक हैं. लेकिन ओवरऑल रिकॉर्ड के कारण रियल टॉप पर है. रियल ने 32 मैच खेले हैं जबकि एटलेटिको ने सिर्फ 31. ऐसे में अगर एटलेटको मैड्रिड अपना अगला मैच ड्राॅ भी करा लेती है तो फिर से टॉप पर पहुंच जाएगी. सेविला 32 मैच में 67 अंक के साथ तीसरे पर है. दूसरी ओर बार्सिलोना के 30 मैच में 65 अंक है. टीम अगर बचे दोनों मैच जीत लेती है तो रियल से आगे निकल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज