होम /न्यूज /खेल /लक्ष्य सेन दुनिया के छठे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी बने, लगातार अच्छे खेल का मिला फायदा

लक्ष्य सेन दुनिया के छठे नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी बने, लगातार अच्छे खेल का मिला फायदा

लक्ष्य सेन अब दुनिया के छठे नंबर के प्लेयर बन गए हैं. AP

लक्ष्य सेन अब दुनिया के छठे नंबर के प्लेयर बन गए हैं. AP

BWF World Rankings: लक्ष्य सेन BWF की वर्ल्ड रैंकिंग में अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ छठे पायदान पर पहुंच गए हैं. सेन ने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

लक्ष्य सेन BWF की नवीनतम वर्ल्ड रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठे पायदान पर पहुंच गए हैं
सेन ने इस सत्र में शानदार फॉर्म दिखाया है. उनके खेले गए 25 टूर्नामेंट में 76,424 अंक हैं

नयी दिल्ली. कॉमनवेल्थ गेम्स चैम्पियन लक्ष्य सेन मंगलवार को दो पायदान आगे बढ़कर BWF की नवीनतम वर्ल्ड रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ छठे पायदान पर पहुंच गए. अल्मोड़ा के इस खिलाड़ी ने इस सत्र में शानदार फॉर्म दिखाई है. उनके 25 टूर्नामेंट में 76,424 अंक हैं. फ्रेंच ओपन चैम्पियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी एक पायदान चढ़कर पुरुष युगल में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर वापसी की है.

भारतीय जोड़ी ने दो बीडब्ल्यूएफ विश्व खिताब -इंडिया ओपन सुपर 500 और फ्रेंच ओपन सुपर 750 जीते. उन्होंने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता और विश्व चैंपियनशिप में पहली बार कांस्य पदक हासिल किया. उन्होंने भारत की थॉमस कप की जीत में भी अहम भूमिका निभाई.

लक्ष्य सेन ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से नाम वापस क्यों लिया? सामने आई वजह

पीवी सिंधु भी एक पायदान आगे बढ़ीं
त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी तथा ईशान भटनागर और तनीषा क्रिस्टो की मिश्रित युगल जोड़ी भी क्रमशः 23वें और 28वें स्थान पर पहुंच गई है जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. त्रीसा और गायत्री ने पांच स्थान जबकि तनीषा और ईशान ने दो पायदान की छलांग लगाई.

ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पीवी सिंधू भी एक पायदान आगे पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. उन्होंने टखने की चोट के कारण बर्मिंघम खेलों के बाद किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है. किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय पुरुष एकल रैंकिंग में पहले की तरह क्रमश: 11वें और 12वें स्थान पर बने हुए हैं.

Tags: HS Prannoy, Kidambi Srikanth, Lakshya Sen, Pv sindhu

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें