होम /न्यूज /खेल /दिग्गज हॉकी प्लेयर ने 3 देशों को बताया वर्ल्ड कप का दावेदार, कहा- भारत को कम आंकने की गलती न करें

दिग्गज हॉकी प्लेयर ने 3 देशों को बताया वर्ल्ड कप का दावेदार, कहा- भारत को कम आंकने की गलती न करें

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है. (Hockey India Twitter Page)

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है. (Hockey India Twitter Page)

दो बार के ओलंपियन टर्नर ने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास एक बड़ा मौका है. उन्होंने हाल ही में राष्ट्रमंडल ख ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हॉकी दिग्गज ग्लेन टर्नर ने मौजूदा चैंपियन बेल्जियम समेत 3 देशों को हॉकी विश्व कप जीत का दावेदार बताया
टर्नर ने यह भी कहा कि टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत को अपने ही घर में हल्के में न लें

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हॉकी खिलाड़ी और दो बार वर्ल्ड चैम्पियन रही टीम के सदस्य ग्लेन टर्नर को लगता है कि उनका देश, मौजूदा चैंपियन बेल्जियम और नीदरलैंड आगामी पुरुष हॉकी विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदार हैं, लेकिन उन्होंने टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत को अपने ही घर में हल्के में लेने के खिलाफ चेतावनी भी दी है. बता दें कि हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है.

ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, नीदरलैंड, मेजबान भारत, अर्जेंटीना, जर्मनी, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, फ्रांस, कोरिया, मलेशिया, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका, जापान, चिली और वेल्स टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाली 16 टीमें हैं, जिसकी मेजबानी भुवनेश्वर और राउरकेला में संयुक्त रूप से 13 से 29 जनवरी तक की जाएगी.

दो बार के ओलंपियन टर्नर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास एक बड़ा मौका है. उन्होंने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है. वे एक स्तरीय टीम हैं. मुझे पता है कि वे कैसे प्रशिक्षण लेते हैं और वे जीतने के लिए प्रशिक्षण लेते हैं. उनके मूल और बुनियादी सिद्धांत बहुत अच्छे हैं और मुझे लगता है कि यही उन्हें अलग करता है.

मौजूदा चैम्पियन बेल्जियम को हराना मुश्किल
वर्ष 2010 और 2014 में लगातार दो विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे टर्नर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बेल्जियम भी दावेदार हैं क्योंकि वे काफी अच्छी फॉर्म में हैं. उन्हें इस समय हराना मुश्किल है. और मुझे लगता है कि नीदरलैंड को भी शीर्ष में होना चाहिए और अगर वे अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हैं तो यह वास्तव में अच्छा होगा.’’ टर्नर ने कहा, ‘‘भारत अपने घर में खेलेगा. मैं उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते देखना पसंद करूंगा.’’ बता दें कि हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है.

Tags: Hockey India, Hockey News, Hockey World Cup, India Hockey Team

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें