Home /News /sports /

ligue 1 neymar and kylian mbappe both scored hat tricks against clermont

Ligue 1: एमबापे और नेमार की हैट्रिक, पेरिस सेंट जर्मेन की आसान जीत, दूसरे नंबर की टीम से काफी आगे

Ligue 1: पेरिस सेंट जर्मेन को 22वीं जीत मिली. (AFP)

Ligue 1: पेरिस सेंट जर्मेन को 22वीं जीत मिली. (AFP)

Ligue 1: पेरिस सेंट जर्मेन का लीग-1 में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एक मुकाबले में क्लेरमोंट को 6-1 से बड़ी शिकस्त दी. यह टीम की 31 मैचों में 22वीं जीत है. टीम 71 अंक के साथ टेबल में टॉप पर है.

पेरिस/मैड्रिड. किलियन एमबापे और नेमार की हैट्रिक की बदौलत शीर्ष पर चल रही पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) ने शनिवार को फुटबॉल मैच में क्लेरमोंट को 6-1 से शिकस्त दी. इसके साथ टीम रिकॉर्ड 10वें फ्रेंच लीग खिताब के करीब पहुंच गई है. पीएसजी ने अपनी बढ़त 15 अंक की कर ली है, जिसमें 7 राउंड के मैच और बचे हैं. लियोनल मेसी की मदद से नेमार ने छठे मिनट में पहला गोल दागा. अर्जेंटीना स्टार ने फिर नेमार के क्रॉस पर एमबापे को पास दिया, जिन्होंने गोलकीपर को छकाते हुए टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया.

क्लेरमोंट के लिए 42वें मिनट में एकमात्र गोल जोडेल डोसोऊ ने सैफ एडिन खाओई के क्रॉस पर किया. नेमार ने 71वें मिनट में मिली पेनल्टी पर गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया. 3 मिनट बाद नेमार ने एमबापे को गोल करने में मदद की. एमबापे ने फिर 80वें मिनट में हैट्रिक गोल किया, जिससे वह लीग में सर्वाधिक 20 गोल चुके हैं. फ्रांस के इस स्ट्राइकर ने फिर नेमार को 83वें मिनट में हैट्रिक करने में मदद की. एक अन्य मैच में रेनेस ने रेम्स पर 3-2 की जीत दर्ज की, जिससे क्लब दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. रेनेस के लिये बेंजामिन बोरीगियॉड ने 2 गोल दागे.

रियल मैड्रिड की आसान जीत

रियल मैड्रिड ने गेटाफे पर 2-0 की जीत से स्पेनिश लीग ला लिगा में अपने ग्रुप में शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत किया जबकि एटलेटिको मैड्रिड को मलोरका से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा. रियल मैड्रिड के लिए कासेमिरो ने 38वें मिनट में और लुकास वाजक्वेज ने 68वें मिनट में गोल किए. मैड्रिड ने इस तरह दूसरे स्थान पर काबिज सेविला पर 12 अंक की बढ़त बना ली है, जबकि बार्सिलोना उससे 15 अंक पीछे है.

दिनेश कार्तिक की पत्नी भी पीछे नहीं, मां बनने के 6 महीने बाद वर्ल्ड चैंपियनिशप में रचा इतिहास, 2 गोल्ड जीते

रिकॉर्ड 13 बार की यूरोपीय चैम्पियन रियल मैड्रिड मंगलवार को चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल के दूसरे राउंड में डिफेंडिंग चैम्पियन चेल्सी की मेजबानी करेगी. पहले राउंड के मैच में उसने 3-1 से जीत दर्ज कर बढ़त बनाई हुई है.

Tags: Football, Kylian Mbappe, Lionel Messi, Neymar, Real Madrid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर