Home /News /sports /

मेसी नहीं दाग सके ब्राजील के खिलाफ गोल, फिर भी अर्जेंटीना ने कटाया वर्ल्ड कप का टिकट

मेसी नहीं दाग सके ब्राजील के खिलाफ गोल, फिर भी अर्जेंटीना ने कटाया वर्ल्ड कप का टिकट

लियोनेल मेसी को वर्ल्ड कप खिताब जीतने का 5वां और संभवत: अंतिम मौका भी मिल गया है. (फोटो-AFP)

लियोनेल मेसी को वर्ल्ड कप खिताब जीतने का 5वां और संभवत: अंतिम मौका भी मिल गया है. (फोटो-AFP)

Brazil vs Argentina: लियोनेल मेसी (Lionel Messi) चिर प्रतिद्वंद्वी ब्राजील के खिलाफ गोल नहीं दाग सके हालांकि अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड 2022 का टिकट कटा लिया है. ब्राजील की टीम नेमार (Neymar) के बिना उतरी थी लेकिन अर्जेंटीना के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलने में सफल रही.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अर्जेंटीना ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी ब्राजील (Brazil vs Argentina) के खिलाफ दक्षिण अमेरिकी विश्व कप क्वालीफाईंग का मैच गोलरहित ड्रॉ खेलकर अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में अपनी जगह सुरक्षित की. इससे लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को वर्ल्ड कप खिताब जीतने का 5वां और संभवत: अंतिम मौका भी मिल गया है. मेसी अपने करियर अब तक यही बड़ी ट्रॉफी नहीं जीत पाये हैं. दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना ने तीसरे स्थान की टीम इक्वाडोर की चिली पर 2-0 से जीत के बाद कतर में होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया. अर्जेंटीना के अब 29 अंक हैं और केवल चार क्वालीफायर बचे हुए हैं, ऐसे में मेस्सी की अगुवाई वाली टीम को दो से अधिक टीमें पीछे नहीं छोड़ सकती हैं.

    क्वालीफाईंग तालिका में शीर्ष पर चल रहा ब्राजील पहले ही विश्व कप में जगह बना चुका है. दक्षिण अमेरिका से चार टीमों को विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलता है जबकि 5वें स्थान की टीम को अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलना पड़ता है. ब्राजील के 35 अंक हैं जो अर्जेंटीना से छह अधिक हैं. इन दोनों टीमों ने 13 मैच खेल लिये हैं जो अन्य टीमों से एक कम हैं क्योंकि इन दोनों के बीच सितंबर में आयोजित मैच केवल सात मिनट बाद कोविड-19 प्रतिबंधों को लागू किये जाने के कारण स्थगित कर दिया था. विश्व फुटबॉल संस्था फीफा को अभी इस मैच पर निर्णय करना है.

    ‘अगर मैं न्यूजीलैंड का सपोर्टर होता, तो अपने पैसे वापस मांग लेता,’ कीवी टीम पर भड़के गंभीर

    इक्वाडोर 23 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. आखिरी स्थान की टीम वेनेजुएला के अलावा अन्य टीमों के पास क्वालीफाई करने का मौका है. कोलंबिया और पेरू के 17 अंक हैं जबकि चिली और उरूग्वे 16 अंक लेकर छठे और सातवें स्थान पर है.

    Ashes सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, टी20 वर्ल्ड कप के हीरो को नहीं मिली जगह

    बोलिबिया (15 अंक) और पराग्वे (13 अंक) भी अभी दौड़ में बने हुए हैं. बोलिविया ने एक अन्य मैच में उरूग्वे को 3-0 से और पेरू ने वेनेजुएला को 2-1 से पराजित किया जबकि कोलंबिया और पराग्वे का मैच गोलरहित ड्रॉ छूटा.

    Tags: Argentina, Brazil, Fifa World Cup 2022, Lionel Messi, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर