अपना शहर चुनें

States

फुटबॉल: लियोनेल मेसी ने सबसे ज्यादा मैच का रिकॉर्ड बनाया, मुरिन्हो सबसे कम अंक पर ठिठके

बार्सिलोना ने मौजूदा सीजन में ला लिगा और चैंपियंस लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.
बार्सिलोना ने मौजूदा सीजन में ला लिगा और चैंपियंस लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.

फुटबॉल की दुनिया में लियोनेल मेसी और जोस मुरिन्हो दो बड़े नाम हैं. एक खिलाड़ी है तो दूसरा मैनेजर. मेसी ने क्लब की ओर से सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया तो मुरिन्हो ने एक खराब रिकॉर्ड अपने नाम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 6:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना (Barcelona) के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Mesii) ने एक और रिकॉर्ड बना लिया है. वे क्लब के लिए फुटबॉल लीग में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। मेसी के क्लब की ओर से 506 मैच हो गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड जावी हर्नांडेज के नाम था। उन्होंने बार्सिलोना के लिए स्पेनिश लीग में 505 मैच खेले थे। लीग के मौजूदा सीजन में मेसी ने 16 गोल किए हैं, लेकिन उनकी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. टीम टाॅप पर चल रही एटलेटिको मैड्रिड से 8 प्वाइंट पीछे और सीजन के सिर्फ 13 मुकाबले बचे हैं. इसके अलावा टीम चैंपियंस लीग के राउंड-16 के पहले लेग में भी पीएसजी से 1-4 से हार चुकी है.

मुरिन्हो का बतौर मैनेजर सबसे खराब प्रदर्शन

इंग्लिश क्लब टॉटेनहम के कोच जोस मुरिन्हो के क्लब की ओर से 50 मैच पूरे हो गए हैं. इस दौरान क्लब ने 81 प्वाइंट हासिल किए. यह बतौर मैनेजर मुरिन्हो का सबसे खराब प्रदर्शन है. इसके पहले 2016 से 2018 के बीच वे जब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर तब क्लब ने पहले 50 मैच में सबसे कम 95 प्वाइंट हासिल किए थे. मुरिन्हो बतौर मैनेजर क्लब फुटबॉल के बड़े नामों से एक हैं. वे इंग्लिश प्रीमियर लीग के सबसे सफल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के अलावा स्पेनिश लीग के सबसे सफल क्लब रियल मैड्रिड के भी मैनेजर रह चुके हैं.



ये रोचक रिकॉर्ड भी बने फुटबॉल की दुनिया में
इंग्लिश क्लब लिवरपूल 98 साल बाद घर में लगाातर चार मैच हारा. इसके पहले टीम को 1923 में घर में लगातार चार मैच में हार मिली थी. वहीं बुंदेसलिगा में डॉर्टमंड से खेल रहे 20 साल 10 महीने के जेडन सांचो के क्लब की ओर से 35 गोल हो गए हैं. वे लीग के इतिहास में सबसे तेज 35 गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं स्पेनिश लीग में विला रियल ने लगातार 13 मैच ड्रॉ खेले. यह मौजूदा सीजन में टॉप-5 फुटबॉल लीग में सबसे ज्यादा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज