• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोपा अमेरिका: मेसी की बदौलत अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को हराया, जल्द तोड़ेंगे पेले का रिकॉर्ड

कोपा अमेरिका: मेसी की बदौलत अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को हराया, जल्द तोड़ेंगे पेले का रिकॉर्ड

लियोनेल मेसी ने 76वां इंटरनेशनल गोल दागा. (फोटो-AP)

लियोनेल मेसी ने 76वां इंटरनेशनल गोल दागा. (फोटो-AP)

Copa America: कोपा अमेरिका में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. क्वार्टर फाइनल में इक्वाडोर के खिलाफ मेसी ने फ्री किक पर गोल दागने के अलावा अर्जेंटीना को दो गोल करने में भी मदद की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोपा अमेरिका के क्वार्टर फाइनल में लियोनेल मेसी के दम पर अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-0 से मात दी. अर्जेंटीना सेमीफाइनल में कोलंबिया का सामना करेगा जिसने उरूग्वे को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया. मेसी ने इक्वाडोर के खिलाफ एक गोल दागा जबकि टीम के साथियों को बाकी दोनों गोल करने में मदद की. मेसी के पास पर रोड्रिगो डी पॉल ने 40वें और लुतारो मार्टिनेज ने 84वें मिनट में गोल दागा. मैच के आखिरी क्षणों में मेसी ने फ्री किक पर टीम के लिए गोल किया. मेसी का यह 149 इंटरनेशनल में 76वां गोल था. यह टूर्नामेंट में उनका चौथा गोल है.

    अब मेसी की नजर दुनिया के महान फुटबॉलर पेले के रिकॉर्ड पर है जिन्होंने 92 मैचों में 77 गोल दागा है. इसके अलावा मेसी ने अपने करियर में 58वीं बार फ्री किक पर गोल दागते हुए पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया.

    (फोटो-AFP)


    उरूग्वे को पेनल्टी में हराकर कोलंबिया सेमीफाइनल में
    गोलकीपर डेविड ओस्पिना ने पेनल्टी शूट आउट में दो पेनल्टी का बचाव किया जिससे कोलंबिया ने उरूग्वे को 4-2 से पराजित करके कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाकर 2001 के बाद अपना पहला खिताब जीतने की उम्मीदें बरकरार रखी. कोई भी टीम मैच के निर्धारित और अतिरिक्त समय में गोल नहीं कर पायी जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. ओस्पिना का यह 112वां मैच था और वह पूर्व कप्तान कार्लोस वेल्डेरमा को पीछे छोड़कर कोलंबिया की तरफ से सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बने.

    (AP Photo)


    ओस्पिना ने उरूग्वे के जोस मारिया गिमिनेज और मैतियास विना के शॉट को रोका. कोलंबिया की तरफ से शूट आउट में डुवान जपाटा, डेविनसन सांचेज, येरे मिना और मिगुएल बोर्जा ने गोल किये जबकि उरूग्वे के लिये अनुभवी स्ट्राइकर एडिसन कवानी और लुई सुआरेज ही गोल कर पाये.

    यह भी पढ़ें:

    वर्ल्ड कप 2007 में मिली करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ ने दिखाई थी धोनी-पठान को फिल्म

    क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगी अनुष्का शर्मा, जल्द शुरू होगी शूटिंग

    पिछले कुछ वर्षों में शूटआउट में भाग्य कोलंबिया का साथ नहीं देता था. वह कोपा अमेरिका में 2015 में अर्जेंटीना और 2019 में चिली से शूटआउट में हार गया था जबकि विश्व कप 2018 में भी इंग्लैंड ने उसे अंतिम 16 के मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट में ही हराया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन