Home /News /sports /

लवलीना बोरगोहेन को विश्व चैंपियनशिप के लिए चुना, बीएफआई की नीति को हाई कोर्ट में अरुंधति ने दी चुनौती

लवलीना बोरगोहेन को विश्व चैंपियनशिप के लिए चुना, बीएफआई की नीति को हाई कोर्ट में अरुंधति ने दी चुनौती

अरुंधति चौधरी ने बॉक्सिंग फेडरेशन की नीति को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. (Instagram)

अरुंधति चौधरी ने बॉक्सिंग फेडरेशन की नीति को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. (Instagram)

युवा महिला बॉक्सर अरुंधति चौधरी (Arundhati Choudhary) ने विश्व चैंपियनशिप के लिए बिना ट्रायल के ओलंपिक मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) को चुनने के भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के फैसले के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय चैंपियन अरुंधति चौधरी (Arundhati Choudhary) ने भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के एक फैसले के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. विश्व चैंपियनशिप के लिए बिना ट्रायल के ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) को चुनने का बीएफआई ने फैसला किया है जिसके लिए अरुंधति ने कोर्ट में याचिका दायर की.

    गत युवा विश्व चैंपियन अरुंधति चाहती हैं कि 70 किग्रा वर्ग के लिए ट्रायल हों जिसके लिए ओलंपिक में प्रदर्शन के आधार पर लवलीना को सीधे चुना गया है. बाकी सभी 11 वजन वर्गों में राष्ट्रीय चैंपियन भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. 19 साल की इस मुक्केबाज की याचिका बुधवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की गई है और बीएफआई के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि महासंघ अदालत के निर्देशों का पालन करेगा.

    इसे भी पढ़ें, ‘भारतीय फुटबॉल की दुर्गा’ ओइनम बेमबेम देवी को मिला पद्मश्री अवॉर्ड, सम्मान हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर

    इस्तांबुल में चार से 18 दिसंबर तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप को तुर्की में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अगले साल मार्च तक स्थगित करने की तैयारी लगभग पूरी है. अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ द्वारा इस हफ्ते टूर्नामेंट को स्थगित करने की औपचारिक घोषणा के बाद प्रतियोगिता के लिए नई चयन नीति तैयार की जा सकती है.

    Tags: Boxing, Lovlina Borgohain, Sports news, World Championship

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर