Madrid Open: नंबर-1 राफेल नडाल 17 साल के अलकारेज से भिड़ेंगे, चार्डी हारे

Madrid Open: राफेल नडाल को टूर्नामेंट में पहली वरीयता मिली है. (Rafael nadal twitter)

Madrid Open: राफेल नडाल को टूर्नामेंट में पहली वरीयता मिली है. (Rafael nadal twitter)

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) मैड्रिड ओपन (Madrid Open) के दूसरे राउंड में अपने ही देश के कार्लोस अलकारेज से भिड़ेंगे. अलकारेज ने पहले राउंड का मुकाबला सीधे सेट में जीता.

  • Share this:
नई दिल्ली. राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने कुछ वर्ष पहले एक स्थानीय टेनिस टूर्नामेंट में जिस लड़के को पुरस्कार के तौर पर प्लेस्टेशन दिया था, अब यह स्पेनिश दिग्गज मैड्रिड ओपन (Madrid Open) के दूसरे दौर में अपने देश के उसी किशोर कार्लोस अलकारेज का सामना करेंगे. 17 वर्षीय अलकारेज ने एड्रियन मन्नारिनो को 6-4, 6-0 से हराकर 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन से भिड़ने का हक पाया. अलकारेज बुधवार को अपने जन्मदिन पर मैजिक बॉक्स सेंटर कोर्ट पर अपने आदर्श खिलााड़ी का सामना करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘यहां राफा का सामना करना सपना सच होने जैसा है.’ पहले दौर के अन्य मैचों में डेनियल इवांस ने जेरेमी चार्डी को 7-6, 6-7, 6-2 से और डेनिस शापोवालोव ने डुसान लाजोविच को 6-1, 6-3 से हराया. फैबियो फोगनिनी ने स्पेनिश क्वालीफायर कार्लोस टेबरनर को 7-6, 2-6, 6-3 और जॉन इसनर ने मियोमिर कासेमानोविच को 6-4, 7-6 (6) से पराजित किया. राफेल का टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. वे इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे. हालांकि कोरोना के कारण पिछले एक साल से वे कम ही टूर्नामेंट में उतरे हैं.

महिला वर्ग में एश्ले बार्टी जीतीं

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त एशलीग बार्टी ने फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वीतेक को 7-5, 6-4 से जबकि स्पेन की पाउला बाडोसा ने एनस्तेसिया सेवास्तोवा को 6-7 (0) 7-6 (3) 6-0 से शिकस्त दी. पेत्रा क्वितोवा ने वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-3, 4-6, 6-4 से हराया जबकि आठवीं वरीयता प्राप्त बेलिंडा बेनसिच ने ओंस जाबेर के मैच से हट जाने के कारण अगले दौर में जगह बनाई.
चोट के कारण ब्रिटेन के नूरी हटे

इस बीच इंग्लैंड के कैमरन नूरी पैर की चोट के कारण मैड्रिड ओपन से हट गए हैं. 25 साल के नूरी रविवार को एस्टोरिल ओपन के फाइनल में पहुंचे थे. इस दौरान उनके पैर में फफोले पड़ गए थे. इस कारण उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया. उन्हें पहले राउंड में क्रोएशिया के फिलिप क्राजिनोविच से भिड़ना था. अब ब्रिटेन के सिर्फ डेन इवांस ही बचे हैं. वे बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिल्मैन से भिड़ेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज