• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup: महेला जयवर्धने श्रीलंका के टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए बने सलाहकार

T20 World Cup: महेला जयवर्धने श्रीलंका के टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए बने सलाहकार

महेला जयवर्दने मुंबई इंडियंस टीम के हेड कोच हैं और IPL के बाद वह श्रीलंकाई टीम के साथ जुड़ जाएंगे. (AFP)

महेला जयवर्दने मुंबई इंडियंस टीम के हेड कोच हैं और IPL के बाद वह श्रीलंकाई टीम के साथ जुड़ जाएंगे. (AFP)

महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. वह रिकॉर्ड 5 बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के हेड कोच भी हैं. आईपीएल खत्म होने के बाद वह श्रीलंकाई टीम के साथ बतौर सलाहकार जुड़ जाएंगे.

  • Share this:

    कोलंबो. श्रीलंका ने अपने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardena) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के पहले दौर के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया है. जयवर्धने फिलहाल आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस टीम के साथ हैं. टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की मेजबानी में खेला जाएगा. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने यह फैसला मुंबई इंडियंस के साथ जयवर्धने की सफलता के शानदार रिकॉर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान दुनिया भर के खिलाड़ियों को परखने को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

    आईपीएल के मौजूदा सीजन के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में हो रहा है जहां टी20 विश्व कप खेला जाएगा. जयवर्धने सीनियर टीम के साथ अपने कार्यकाल के बाद वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के मद्देनजर देश की अंडर -19 टीम के लिए सलाहकार और संरक्षक के रूप में भी काम करेंगे. एससीएल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के साथ उनका कार्यकाल 16-23 अक्टूबर के बीच 7 दिनों का होगा जबकि अंडर-19 टीम के साथ उनकी भूमिका पांच महीने की होगी.

    जयवर्धने आईपीएल के समापन के बाद राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ेंगे. उनकी नियुक्ति पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) एशले डी सिल्वा ने कहा, ‘हम महेला को उनकी नई भूमिकाओं में स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं क्योंकि श्रीलंका टीम और U19 टीम के साथ उनकी उपस्थिति खिलाड़ियों की बहुत मदद करने वाली है.’

    उन्होंने कहा, ‘उनके क्रिकेट के ज्ञान का लोहा माना जाता है. उन्होंने खिलाड़ी, फिर एक कप्तान के रूप में और अब विभिन्न टीमों के लिए एक कोच के रूप में शानदार सफलता हासिल की है.’ जयवर्धने ने श्रीलंका के लिए 149 टेस्ट 448 एकदिवसीय और 55 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज