EPL: मैनचेस्टर यूनाईटेड ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, साउथम्पटन ने झेली शिकस्त

Premier League: मैनचेस्टर यूनाईटेड के ब्रूनो फर्नांडिस हवा में उछलकर किक लगाते हुए. यूनाइटेड ने साउथम्पटन को 9-0 से हराया.

Premier League: मैनचेस्टर यूनाईटेड के ब्रूनो फर्नांडिस हवा में उछलकर किक लगाते हुए. यूनाइटेड ने साउथम्पटन को 9-0 से हराया.

Premier League: मैनचेस्टर यूनाईटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकाॅर्ड की बराबरी कर ली है. उसने नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथम्पटन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर यह कारनामा किया.

  • Last Updated: February 3, 2021, 3:19 PM IST
  • Share this:

मैनचेस्टर. मैनचेस्टर यूनाईटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकाॅर्ड की बराबरी कर ली है. मैनचेस्टर यूनाईटेड (Manchester United) ने नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथम्पटन (Southampton) को 9-0 से करारी शिकस्त देकर यह कारनामा किया. इससे 15 महीने पहले ही साउथम्पटन को लीस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.

साउथम्पटन के 19 वर्षीय मिडफील्डर अलेक्सांद्र जांकेविच को 82वें सेकंड में ही बाहर कर दिया गया था. इसके बाद जब साउथम्पटन की टीम छह गोल से पिछड़ रही थी तब 86वें मिनट में जॉन बेडनारेक को भी लाल कार्ड दिखाया गया. मैनचेस्टर यूनाईटेड ने इसके बाद तीन गोल और किये और प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की. उसने 1995 में इप्सविच को इसी अंतर से हराया था.

पढ़ें Cricket Diary: सचिन तेंदुलकर की वो पारी, जिसे देख भारतीयों की छाती आज भी गर्व से फूल जाती है

मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए पहले हाफ में आरोन वान बिसाका, मार्कस रशफोर्ड और एडिसन कवानी ने गोल किए, जबकि बेडनारेक ने आत्मघाती गोल किया. इससे मध्यांतर तक यूनाईटेड 4-0 से आगे था.
यह भी पढ़ें: ISL: कोच बैक्सटर ने बलात्कार से की रेफरी के फैसले की तुलना, जानें फिर क्या हुआ

दूसरे हाफ में कवानी की जगह एंथनी मार्शल को उतारा गया जिन्होंने दो गोल दागे. उनके अलावा इस हाफ में स्कॉट मैकटोमनी, ब्रूनो फर्नाडिस और डेनियल जेम्स ने भी गोल किए. ईपीएल के अन्य मैचों में वॉल्व्स ने आर्सनल को, क्रिस्टल पैलेस ने न्यूकॉस्टल को और शैफील्ड यूनाईटेड ने वेस्ट ब्रोम को हराया. इन तीनों टीमों ने 2-1 के समान अंतर से जीत दर्ज की

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज