Home /News /sports /

जसप्रीत बुमराह के साथ हुई थी नोकझोंक, अब मार्को यानसेन बोले - हम अच्छे दोस्त हैं

जसप्रीत बुमराह के साथ हुई थी नोकझोंक, अब मार्को यानसेन बोले - हम अच्छे दोस्त हैं

जोहानिसबर्ग में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह और मार्को जेनसन के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी. (AFP)

जोहानिसबर्ग में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह और मार्को जेनसन के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी. (AFP)

भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मार्को यानसेन के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान काफी बहसबाजी देखने को मिली थी. दूसरे टेस्ट मैच तो अंपायर को बीच-बचाव कराना पड़ा था. यानसेन ने अब कहा है कि मैच के दौरान हुई नोक-झोंक को लेकर उनके मन में कोई ‘बुरी भावना’ नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

पार्ल. दक्षिण अफ्रीका के पेसर मार्को यानसेन (Marco Jansen) ने सोमवार को कहा कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test Series) के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ हुई छींटाकशी को लेकर उनके मन में कोई भी ‘बुरी भावना’ नहीं है. आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में यानसेन मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के 2-1 से अपने नाम किया था.

जसप्रीत बुमराह और मार्को यानसेन के बीच दूसरे और तीसरे टेस्ट के दौरान कुछ बहस हुई थी. इस 21 साल के खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट (सीएसए) के ट्विटर हैंडल के जरिये मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं आईपीएल में बुमराह के साथ खेल चुका हूं और हम अच्छे दोस्त हैं. जब आप अपने देश के लिए खेल रहे होते है तो आप दूसरों से दबना नहीं चाहेंगे. कभी-कभी मैदान पर जज्बात बाहर आ जाते हैं.’

इसे भी देखें, जसप्रीत बुमराह और यानसेन के बीच मैदान पर जुबानी जंग, अंपायर को करना पड़ा बीच-बचाव; Video वायरल

यानसेन ने कहा, ‘बुमराह ने भी वैसी ही प्रतिक्रिया दी और किसी के मन को कोई बुरी भावना नहीं है. वहां माहौल ही वैसा था. यह दो ऐसे खिलाड़ियों के बीच हुआ जो देश के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा रहे थे.’ मैदान पर अपने उग्र व्यक्तित्व के बावजूद, यानसेन ने कहा कि उनका व्यक्तित्व एकांतप्रिय है. उन्होंने कहा, ‘मैं मैदान के बाहर थोड़ा एकांत को पसंद करता हूं लेकिन मैदान पर खुद को उस खेल में अभिव्यक्त करना चाहता हूं जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं. मैं खेल के लिए जुनून और जज्बा  दिखाना चाहता हूं.’

टेस्ट सीरीज में सफलता के बाद भी यानसेन आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम को हलके में नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हम टेस्ट सीरीज की लय को आगे बढ़ाने की उम्मीद करते हैं लेकिन हम भारत को बिल्कुल भी कम नहीं आंक रहे हैं. हम उनसे मुकाबला करना चाहेंगे.’ भारतीय टीम 2018 में दक्षिण अफ्रीका से 5-1 से सीरीज जीतने में सफल रही थी.

उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी तैयारी पर काम करना है और जहां तक संभव हो तैयार रहना है. हम मैदान में अपना सब कुछ देना चाहते हैं. वनडे सीरीज जीतना बहुत अच्छा होगा.’ यानसेन ने कहा कि उन्हें इतनी जल्दी वनडे टीम में जगह मिलने की उम्मीद नहीं थी. टेस्ट सीरीज में अपना प्रभाव छोड़ने वाले इस गेंदबाजी ऑलराउंडर ने कहा, ‘मुझे टीम में अभी जगह मिलने की उम्मीद नहीं थी लेकिन मैं टीम में चुने जाने पर बहुत खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं.’

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, India vs South Africa, Jasprit Bumrah

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर