• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • मैरीकॉम ने अपनी हार पर फिर खड़े किए सवाल, कहा-मुकाबले से एक मिनट पहले बदलवाई गई ड्रेस

मैरीकॉम ने अपनी हार पर फिर खड़े किए सवाल, कहा-मुकाबले से एक मिनट पहले बदलवाई गई ड्रेस

Tokyo Olympics: मैरीकॉम ने हार के बाद सवाल उठाए हैं.  (AP)

Tokyo Olympics: मैरीकॉम ने हार के बाद सवाल उठाए हैं. (AP)

Tokyo Olympics 2020: एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) को प्री क्‍वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रिट वालेसिया से हार का सामना करना पड़ा. तीन में से दो राउंड जीतने के बावजूद जजों ने फैसला मैरीकॉम के पक्ष में नहीं दिया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम (MC Mary Com) ने अपने फ्लाईवेट (51 किग्रा) प्री क्वार्टरफाइनल मैच पर फिर सवाल उठाया है. मैरीकॉम कहा कि गुरुवार को मैच शुरू होने से चंद मिनट पहले उन्हें ड्रेस (Mary Com ) बदलने को कहा गया था. इससे पहले मैरीकॉम ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में खराब फैसलों के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के मुक्केबाजी कार्यबल को जिम्मेदार ठहराया था. भारतीय मुक्केबाज को तीन में से दो राउंड जीतने के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

    शुक्रवार को मैरीकॉम ने ट्वीट किया, “चौंकाने वाला है, क्या कोई एक्सप्लेन कर सकता है कि रिंग की ड्रेस क्या होगी. मुझे प्री-क्वार्टर की बाउट शुरू होने से एक मिनट पहले ही रिंग ड्रेस बदलने को कहा गया. क्या कोई समझाएगा.” भारतीय दिग्‍गज बिना नाम की जर्सी पहनकर रिंग में उतरी थीं. बता दें कि मुकाबला शुरू होने से ठीक पहले मैरीकॉम को जर्सी बदलने के लिए कहा गया था, क्‍योंकि जर्सी पर उनका नाम लिखा हुआ था. लेकिन आयोजकों का कहना था कि सिर्फ पहला नाम होना चाहिए.

    मैरीकॉम को लगा वो जीत गईं
    मैरीकॉम ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं रिंग के अंदर भी खुश थी, जब मैं बाहर आयी, मैं खुश थी क्योंकि मेरे दिमाग में था कि मैं जानती थी कि मैं जीत गयी थी. जब वे मुझे डोपिंग के लिये ले गये तो भी मैं खुश थी. जब मैंने सोशल मीडिया में देखा और मेरे कोच (छोटे लाल यादव ने मुझे बताया) तो मुझे अहसास हुआ कि मैं हार गयी थी.’’ मैरीकॉम ने कहा, ‘‘मैंने पहले इस मुक्केबाज को दो बार हराया है. मैं विश्वास ही नहीं कर सकी कि रैफरी ने उसका हाथ उठाया था. कसम खाती हूं कि मुझे अहसास ही नहीं हुआ कि मैं हार गयी थी, मुझे इतना भरोसा था.’’

    Tokyo Olympics, Boxing: लवलीना बोरगोहेन ने पक्का किया भारत का दूसरा मेडल, सेमीफाइनल में पहुंचीं

    टोक्यो ओलंपिक Live: भारतीय महिला हॉकी टीम को पहले गोल की तलाश, लवलीना का पदक पक्का

    मैरीकॉम ने कहा, ‘‘सबसे खराब बात है कि फैसले की समीक्षा या विरोध नहीं दर्ज करा सकते. ईमानदारी से कहूं तो मुझे भरोसा है कि दुनिया ने देखा होगा, उन्होंने जो कुछ किया, यह कुछ ज्यादा ही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे दूसरे राउंड में सर्वसम्मति से जीतना चाहिए था, तो यह 3-2 कैसे था? एक मिनट या एक सेकेंड के अंदर एक एथलीट का सब कुछ चला जाता है. जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं जजों के फैसले से निराश हूं.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन