Miami Open: एश्ले बार्टी ने लगातार दूसरी बार जीता टाइटल, चोट के कारण मैच से हटीं आंद्रेस्कू

Miami Open: एश्ले बार्टी के करियर का यह 10वां खिताब है. (फोटो मियामी ओपन के टि्वटर अकाउंट से)

Miami Open: एश्ले बार्टी के करियर का यह 10वां खिताब है. (फोटो मियामी ओपन के टि्वटर अकाउंट से)

ऑस्ट्रेलिया की टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (ashleigh barty) ने मियामी ओपन का खिताब जीत लिया है. पिछले साल कोरोना के कारण टूर्नामेंट नहीं हो सका था.

  • Share this:
नई दिल्ली. वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (ashleigh barty) ने मियामी ओपन (Miami Open) का खिताब जीत लिया है. महिला सिंगल्स के फाइनल में कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू चोट के कारण मैच पूरा नहीं कर सकीं. टेनिस खिलाड़ी बार्टी ने लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है. पिछले साल कोरोना के कारण टूर्नामेंट नहीं हो सका था. 2019 के फाइनल में बार्टी ने कैरोलिना प्लिस्कोवा को हराया था.

एश्ले बार्टी ने फाइनल मुकाबले में आंद्रेस्कू के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. दूसरे सेट में आंद्रेस्कू सर्विस के दौरान दाहिने टखने के बल गिर गईं. इसके बाद उन्होंने मैच से हटने का फैसला किया. मैच जब रोका गया तब बार्टी 6-3, 4-0 से आगे थीं.  मैच के बाद एश्ले बार्टी ने कहा कि मैं वास्तव में बियांका के बारे में सोचती हूं. उनको पहले भी इस तरह की चोटें आई हैं. वहीं बियांका ने कहा कि उनके ट्रेनर ने चोट की गंभीरता को देखते हुए कहा था कि मैच से रिटायर होना ही उनके लिए बेहतर है. बियांका ने कहा कि मैं रुकना नहीं चाहती थी. मैंने अपने ट्रेनर पर भरोसा किया और सोचा कि यही सबसे अच्छा निर्णय है.

2019 यूएस ओपन के बाद आंद्रेस्कू का अमेरिका में ये पहला टूर्नामेंट था. 2019 में उन्होंने सेरेना विलियम्स के हराकर अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था. साल 2020 में कोरोना वायरस और चोट के चलते वह पूरे सीजन टेनिस नहीं खेल सकीं. अपनी चोट को लेकर उन्होंने कहा कि अब मुझे देखना होगा कि मेरे पैर में क्या हुआ है. यदि हमारे साथ कुछ बुरा हुआ है तो मैं पैर का इलाज करना शुरू करूंगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: मोइन अली की बात चेन्नई सुपरकिंग्स ने मानी, जर्सी पर नहीं होगा विशेष ब्रांड का लोगो
यह भी पढ़ें: IPL 2021: बीसीसीआई का बड़ा ऐलान- टी20 लीग के खिलाड़ियों को लगेगा कोरोना का टीका

बार्टी के पास एक ग्रैंड स्लैम टाइटल भी है

24 साल की एश्ले बार्टी ने एक बार ग्रैंड स्लैम का खिताब जीता था. उन्होंने 2019 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था. इसके अलावा वे 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक भी पहुंचीं थीं. उनके सिंगल्स के ओवरऑल करियर की बात करें तो उन्होंने 266 मुकाबले जीते हैं जबकि 96 मुकाबलों में हार मिली है. ओवरऑल करियर में उन्होंने 10 टाइटल जीते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज