अपना शहर चुनें

States

माइकल शूमाकर के बेटे मिक हास एफ-1 टीम के लिए 2021 में करेंगे रेस

मिक पहली बार अगले सीजन में हास के साथ फॉर्मूला वन में भाग लेंगे.
मिक पहली बार अगले सीजन में हास के साथ फॉर्मूला वन में भाग लेंगे.

सात बार के विश्व चैंपियन माइकल शूमाकर के बेटे मिक शूमाकर का सपना सच होने वाला है. बुधवार को इसकी घोषणा हुई कि मिक पहली बार अगले सीजन में हास के साथ फॉर्मूला वन में भाग लेंगे. 21 साल के मिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे लिए यह अविश्वसनीय है, मैं खुश हूं कि यह निर्णय हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 9:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सात बार के विश्व चैंपियन माइकल शूमाकर के बेटे मिक शूमाकर का सपना सच होने वाला है. बुधवार को इसकी घोषणा हुई कि मिक पहली बार अगले सीजन में हास के साथ फॉर्मूला वन में भाग लेंगे. 21 साल के मिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे लिए यह अविश्वसनीय है, मैं खुश हूं कि यह निर्णय हुआ. मैं उस समय से इस सपने का पीछा कर रहा हूं, जब मैं महज तीन साल का था.
मिक शूमारकर जूनियर के पार्टनर होंगे, रूसी ड्राइवर निकिजा मेज्पिन. वह भी हास लाइनअप में डेब्यू कर रहे हैं. हास टीम के प्रिंसिपल गुंटेर स्टेनर ने नए ड्राइवर का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, बहुत रोमांचक होगा दो नए रूकीस का अगले साल हमारी टीम में होना. तुम्हारा स्वागत है मिक.

वे हास के मौजूदा ड्राइवर रोमान ग्रोसजेन को रिप्लेस करेंगे, जो रविवार को बहरीन ग्रांड प्रिक्स में भयंकर दुर्घटना के शिकार हो गए थे. उनके साथ होंगे केविन मैगनुसेन. मैज्पिन की नियुक्ति के 24 घंटे बाद हास ने यह घोषणा की कि उन्होंने बहु वर्षीय अनुबंध के तह मिक को साइन किया है.

मिक शूमारकर ने कहा कि यह एक बड़ी चुनौती है. जर्मन ने कहा कि वह इसके लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, मैं स्कूल टाइम से ही सुर्खियों में रहा हूं, क्योंकि मैंने खेलों की दुनिया को चुना, लेकिन परिणाम बताएंगे कि क्या स्थिति रहती है.
उन्होंने कहा, मेरे लिए यह सामान्य बात है, महत्वपूर्ण बात यह है कि मेरे चारों और ऐसे लोग हैं, जिन्हें सच कहा जा सकता है. मैं भाग्यशाली हूं कि ऐसे लोगों से घिरा हूं. उन्होंने कहा, मिक पहले भी रेस जीत चुका है. वह अद्भुत प्रतिभाशाली है. मेरा विश्वास है कि वह फॉर्मूला वन में मिले मौकै का लाभ उठाएगा, क्योंकि यह रेस परफॉर्मेंस पर होती है.





बता दें कि माइकल शूमाकर दिसंबर 2013 से पब्लिक में नहीं देखे गए हैं, क्योंकि उनके सिर में गंभीर चोट लगी है. उनकी पत्नी, मिक की मां कोरिना ने जनवरी 2019 में एक स्टेटमेंट जारी किया था जिसमें कहा था कि अपने पति की मदद के लिए जो भी मानवीय रूप से संभव है, वह सब किया जा रहा है. माइकल शूमाकर दिसंबर 2013 में फ्रांस में स्‍कीइंग के दौरान सिर पर चोट लगने से बुरी तरह से घायल हो गए थे. हादसे के बाद वे कोमा में चले गए थे. अभी भी घर में उनका इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज