मिल्खा सिंह की हालत स्थिर, पत्नी निर्मल की ऑक्सीजन की जरूरत में मामूली बढ़त: अस्पताल

मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी निर्मल मोहाली के अस्पताल में भर्ती हैं. (Instagram/JeevMilkhaSingh)

मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी निर्मल मोहाली के अस्पताल में भर्ती हैं. (Instagram/JeevMilkhaSingh)

91 साल के महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके दो दिनों के बाद उनकी पत्नी निर्मल कौर की भी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके के बाद उन्हें भी मोहाली के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • Share this:

चंडीगढ़. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए दिग्गज धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का इलाज कर रहे डॉक्टरों  ने शनिवार को कहा कि भारत के इस खिलाड़ी की हालत स्थिर बनी हुई है. डॉक्टर ने बताया कि 91 साल के इस महान धावक की पत्नी निर्मल कौर की ऑक्सीजन की जरूरत में मामूली बढ़ोतरी हुई है. निर्मल भारतीय महिला वॉलीबाल टीम की पूर्व कप्तान हैं.

मिल्खा और निर्मल का मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां चिकित्सक उनकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं. दोनों अस्पताल के एक ही कमरे में हैं. अस्पताल से जारी विज्ञप्ति में बताया गया, ‘मिल्खा सिंह की स्थिति स्थिर बनी हुई है, जबकि निर्मल मिल्खा सिंह की ऑक्सीजन की जरूरत थोड़ी बढ़ गई है. दोनों का उपचार चल रहा है.’ अस्पताल ने पहले बताया था कि दोनों का कोविड-19 निमोनिया का इलाज चल रहा है.

कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद मिल्खा सिंह को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके दो दिनों के बाद उनकी पत्नी को भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दंपति के बेटे और मशहूर गोल्फर जीव मिल्खा सिंह पिछले शनिवार को दुबई से चंडीगढ़ आ गए थे जबकि अमेरिका में डॉक्टर उनकी बड़ी बहन मोना भी कुछ दिन पहले यहां पहुंच चुकी है.

इसे भी पढ़ें, कोविड-19 पॉजिटिव महान धावक मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर
मिल्खा सिंह के परिवार के जब सभी सदस्यों का वायरस के लिए परीक्षण किया गया था तो निर्मल कौर नेगेटिव आई थी. एशियाई खेलों के चार बार के स्वर्ण पदक और राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन मिल्खा सिंह 1960 रोम ओलिंपिक में 400 मीटर के फाइनल में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज