पाकिस्तान ने मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर, अफरीदी को तोहफा

पाकिस्तान ने मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर, अफरीदी को तोहफा
मिस्‍बाह उल हक का कहना है कि गेंदबाजों को मास्‍क पहनकर गेंदबाजी करनी चाहिए (फाइल फोटो)

पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट (PCB Central Contract) का ऐलान, बाबर आजम को वनडे कप्तान बनाया गया

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2020-21 सीजन के लिए अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में पीसीबी ने 18 खिलाड़ियों को जगह मिली है जिसमें 16 साल के नसीम शाह भी शामिल हैं. वहीं विकेटकीपर इफ्तिखार अहमद को भी पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. बड़ी खबर ये है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने तीन सबसे बड़े गेंदबाजों को केंद्रीय अनुबंध से बाहर रखा है. मोहम्मद आमिर, हसन अली और वहाब रियाज को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है.

शाहीन अफरीदी और बाबर आजम को तोहफा
बुधवार को जारी हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) और पाकिस्तान के नंबर 1 बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को तोहफा मिला. शाहीन शाह अफरीदी को पीसीबी ने ए कॉन्ट्रैक्ट दिया है, वहीं बाबर आजम को टी20 के बाद अब वनडे की कप्तानी भी दे दी गई है. टेस्ट की कमान अजहर अली के हाथ में ही रहेगी.

पाकिस्तान का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट



पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ए कैटेगिरी में अजहर अली, बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को रखा है. इसके बाद बी कैटेगिरी में आबिद अली, मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, असद शफीक, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद और यासिर शाह को जगह दी गई है. बता दें पिछली बार सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) और यासिर शाह ए कैटेगिरी में थे लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते इस बार उनका डिमोशन हो गया है.



पीसीबी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, नसीम शाह पहली बार शामिल


सी कैटेगिरी में फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल हक, नसीम शाह और उस्मान शेनवारी को रखा गया है. वहीं इमर्जिंग प्लेयर कैटेगिरी में हैदर अली, हासिल रऊफ और मोहम्मद हसनैन को रखा गया है.

आमिर-रियाज पर क्यों गिरी गाज
मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) और वहाब रियाज पर गाज गिरनी तय ही थी. दरअसल पीसीबी और टीम के सेलेक्टर और कोच मिस्बाह उल हक इन दोनों गेंदबाजों से काफी नाराज थे. आमिर और वहाब रियाज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. जिससे पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा. इसके बाद कई दिग्गजों ने आमिर के फैसले की आलोचना की. पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने तो उनपर धोखा देने का आरोप लगा दिया था. बता दें आमिर ने महज 36 टेस्ट में 119 विकेट झटके थे, इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्होंने अचानक इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया.

युवराज सिंह ने भारतीय कोच पर उठाए सवाल, कहा- जो खुद नहीं खेला वह सिखाएगा कैसे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading