पेसर मोहम्मद शमी को इंग्लैंड दौरे से पहले लगा कोविड-19 का पहला टीका

शमी ने वैक्सीन लगवाते हुए अपनी तस्वीर भी शेयर की. (Twitter)

शमी ने वैक्सीन लगवाते हुए अपनी तस्वीर भी शेयर की. (Twitter)

भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. उन्होंने अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की और साथ ही अपील करते हुए कहा कि टीका लगवाएं और सुरक्षित रहें.

  • Share this:

मुंबई. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को इंग्लैंड के दौरे से पहले टीम के आइसोलेशन के दौरान गुरुवार को कोविड-19 का पहला टीका लगा. साउथम्पटन में 16 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले तेज गेंदबाज शमी 14 दिन के आइसोलेशन पर हैं.

शमी ने टीका लगवाते हुए अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की. उन्होंने साथ ही लिखा, ‘टीके की पहली डोज लग गई. मैं सभी से अपील करता हूं कि टीका लगवाएं और सुरक्षित रहें.’ मुख्य कोच रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट दल के पहले सदस्य थे जिन्हें कोविड-19 का टीका लगा था. उन्हें मार्च के पहले हफ्ते में पहला टीका लगा था जब 45 साल से अधिक की उम्र के व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए पात्र घोषित किया गया था.


इसके बाद शमी के टीम के कई साथियों ने देश के अलग-अलग केंद्रों में पहला टीका लगवाया जिसमें ओपनर शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत भी शामिल हैं. खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका ब्रिटेन में लगने की उम्मीद है.
इसे भी देखें, इंग्लैंड दौरे से पहले कपिल देव ने दी ऋषभ पंत को खास सलाह, रोहित शर्मा से की तुलना

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी जिससे पहले 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा. इसके लिए टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज