रमन को मिला अजहरूद्दीन का साथ, बोले- कोचिंग में उनसे ज्यादा काबिल आदमी कम ही हैं

अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी रमन का पूरी तरह से समर्थन किया है. (Twitter)

अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी रमन का पूरी तरह से समर्थन किया है. (Twitter)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) की जगह रमेश पवार को फिर से भारतीय महिला टीम के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. भारत के सफल कप्तानों में शुमार मोहम्मद अजहरूद्दीन ने अपने पूर्व साथी का समर्थन किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammed Azharuddin) ने रविवार को डब्ल्यूवी रमन का समर्थन करते हुए कहा कि राष्ट्रीय महिला टीम के कोच के पद से हटाए गए इस पूर्व खिलाड़ी से अधिक तेजतर्रार लोग क्रिकेट में बेहद कम हैं. पिछले हफ्ते हैरानी भरे कदम में रमन की जगह पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पवार (Ramesh Powar) को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियक्त किया गया.

इस कदम से काफी लोग हैरान हैं और ऐसे में अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी रमन का पूरी तरह से समर्थन किया है जिन्होंने उनके नेतृत्व में देश का प्रतिनिधित्व किया. अजहरूद्दीन ने ट्वीट किया, ‘खेल को लेकर डब्ल्यूवी रमन की समझ और कोचिंग कौशल कई लोगों के लिए काफी उपयोगी हो सकता है. उसने अधिक तेजतर्रार लोग बेहद कम हैं और उसके पास कई साल का अनुभव है. हैदराबाद क्रिकेट संघ उन्होंने अपने साथ जोड़ने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा और इससे काफी फायदा होगा.’

इसे भी देखें, विराट ने नहीं, मम्मी ने ठुकराया था इंग्लिश महिला क्रिकेटर से शादी का प्रस्ताव!

रमन को विवादास्पद हालात में बाहर किए जाने से मदनलाल की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकर समिति (सीएसी) और नीतू डेविड की अगुआई वाला चयन पैनल बीसीसीआई अधिकारियों की नजरों में आ गया है. रमन के मार्गदर्शन में भारत की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई और उन्हें सर्वश्रेष्ठ भारतीय कोचों में से एक माना जाता है लेकिन मदनलाल और सुलक्षणा नाईक की मौजूदगी वाली क्रिकेट सलाहकार सामिति ने उन्हें हटाकर पवार को बहाल किया जिन्हें 2018 में वनडे टीम की कप्तान मिताली राज के साथ विवाद के बाद इसी पद से हटाया गया था.


रमन ने खुद को बाहर किए जाने के बाद आरोप लगाया था कि उन्हें बदनाम करने का अभियान चलाया गया और उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली -(Sourav Ganguly) से हस्तक्षेप की अपील भी की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज