Home /News /sports /

mohit grewal wins bronze in mens 125 kg free style wrestling india won 26 medal in commonwealth games

CWG 2022: पहलवान मोहिल ग्रेवाल ने भारत को दिलाया 26वां मेडल, रेसलिंग में एक दिन में मिले 6 पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन भारत ने कुश्ती में तीन गोल्ड सहित 6 मेडल जीते. (फोटो-pti)

कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन भारत ने कुश्ती में तीन गोल्ड सहित 6 मेडल जीते. (फोटो-pti)

commonwealth games 2022: भारतीय पहलवानों ने कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें भारत की झोली में 6 पदक डाले. बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, साक्षी मलिक ने जहां गोल्ड जीता. वहीं अंशु मलिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू करते हुए सिल्वर मेडल जीता. दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय पहलवान मोहित ग्रेवाल ने 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल मैच में जमैका के आरोन जॉनसन को परास्त किया. इससे पहले स्टार पहलवान बजरंग पूनिया , साक्षी मलिक और दीपक पूनिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स की कुश्ती इवेंट में शुक्रवार को शानदार शुरुआत करते हुए तीन गोल्ड मेडल भारत की झोली में डाले जबकि अंशु मलिक को डेब्यू करते हुए सिल्वर मेडल मिला. मोहित के अलावा दिव्या काकरान ने भी ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. कॉमनवेल्थ गेम्स में अब भारत की पदकों की संख्या 26 पहुंच गई. भारत ने 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं.

टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग का 65 किलो वर्ग में इतना दबदबा रहा कि पहले दौर में ही उन्होंने चार में से तीन मुकाबले जीते. उन्होंने फाइनल में कनाडा के लाचलान मैकनील को 9-2 से हराया. इससे पहले इंग्लैंड के जॉर्ज रैम पर तकनीकी श्रेष्ठता (10-0) से जीत दर्ज कर आसानी से फाइनल में जगह बनायी थी.

वहीं साक्षी मलिक ने 62 किग्रा के फाइनल में कनाडा की एना गोंडिनेज गोंजालेस को चित करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया. यह साक्षी का कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड मेडल है. इससे पहले वह कॉमनवेल्त गेम्स में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं. वहीं अंशु मलिक ने 57 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर देश का कुश्ती में खाता खोला था.

दीपक पूनिया ने पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को पुरुषों के 86 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में 3-0 से हराकर भारत को तीसरा गोल्ड दिलाया. वह कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को 3-1 से पराजित करके फाइनल में पहुंचे थे.

दिव्या ककरान ने महिलाओं के 68 किलो वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल के प्लेआफ मुकाबले में टोंगा की टाइगर लिली को महज 26 सेकंड में हराकर कांस्य पदक जीता.

Tags: Commonwealth Games, Cwg, Indian Wrestler, Wrestling

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर