Home /News /sports /

T20 WC: डेविड वीस की ताबड़तोड़ पारी से नीदरलैंड को हराकर नामीबिया सुपर-12 की दौड़ में बरकरार

T20 WC: डेविड वीस की ताबड़तोड़ पारी से नीदरलैंड को हराकर नामीबिया सुपर-12 की दौड़ में बरकरार

डेविड वीस ने 66 रन की नाबाद पारी खेली और 1 विकेट भी लिया. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

डेविड वीस ने 66 रन की नाबाद पारी खेली और 1 विकेट भी लिया. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

Namibia vs Netherlands, T20 World Cup : अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में नीदरलैंड को 4 विकेट खोकर 164 रन बनाए जिसके बाद नामीबिया ने लक्ष्य को 6 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. डेविस वीस ने 66 रनों की नाबाद पारी खेली और 1 विकेट भी लिया. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

अधिक पढ़ें ...

    अबु धाबी. नामीबिया ने डेविस वीस (David Wiese) के ताबड़तोड़ 66 रन और कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 गेंद में 93 रन की साझेदारी से बुधवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के पहले दौर के ग्रुप-ए मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग की नीदरलैंड को 6 गेंद रहते 6 विकेट से हरा दिया. पदार्पण कर रही नामीबिया की पहले दौर के मैच में यह पहली जीत रही. अनुभवी डेविड वीज दक्षिण अफ्रीका के लिए भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं, उन्होंने 40 गेंद का सामना करते हुए 4 चौके और 5 छक्के जमाए. उनका यह पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है, उनकी इस पारी ने कुछ ही मिनट में मैच का पासा ही पलट दिया.

    नामीबिया ने 9 ओवर में 52 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे लेकिन 36 साल के वीज ने अकेले दम पर नीदरलैंड को 19 ओवर में हराने में मदद की. उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान पीटर सीलार पर छक्का लगाकर महज 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने नीदरलैंड के स्पिनरों पर गगनदायी छक्के जमाए. कप्तान इरास्मस (22 गेंद में चार चौके और एक छक्का) के अलावा अंत में जेजे स्मिट ने आठ गेंद में नाबाद 14 रन बनाए. स्मिट ने 19वें ओवर की अंतिम दो गेंद पर दो चौके लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की.

    इस जीत से नामीबिया सुपर-12 चरण की दौड़ में बनी हुई है और पहले दौर के अंतिम मैच में उन्हें इसके लिये आयरलैंड को हराना होगा. शुरुआती मैच में नामीबिया को श्रीलंका ने हराया था. नीदरलैंड अब अपने दोनों मैच गंवा चुका है और उसके अगले चरण में पहुंचने की संभावना काफी कम है. इससे पहले सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड (70) के लगातार दूसरे अर्धशतक और कोलिन एकरमैन (35) के साथ 82 रन की साझेदारी से नीदरलैंड ने चार विकेट पर 164 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया.

    पिछले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 51 रन की पारी खेलने वाले ओडोड ने गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन जुटाये. उनकी 57 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल था. विकेट पर स्ट्रोक लगाना आसान नहीं था और उनके सलामी जोड़ीदार स्टीफन मेबर्ग (17) गेंद के अनुसार रन बनाकर खुश थे. जॉन फ्राइलिंक की गेंद को ऊंचा खेलने के प्रयास में मेबर्ग प्वांइट पर बार्ड को कैच देकर आउट हो गए.

    नीदरलैंड की टीम को रोल्फ वान डर मर्व (6) से काफी उम्मीदें थी लेकिन वह तेज गेंदबाज डेविड वीस की गेंद पर सस्ते में आउट हो गए. हालांकि एकरमैन ने अपने पैरों का अच्छा इस्तेमाल किया. ओडोड ने अपना अर्धशतक स्पिनर बर्नार्ड स्कोल्ट्ज की गेंद पर कवर क्षेत्र में बाउंड्री लगाकर पूरा किया. इस शॉट से 14वें ओवर में टीम के 100 रन भी पूरे हुए. पेसर जेजे स्मिट ने स्लॉग ओवरों में अपनी सटीक गेंदों से प्रभावित किया जिससे नीदरलैंड के बल्लेबाज आसानी से रन नहीं जुटा पा रहे थे. वीस ने 1 विकेट भी लिया.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Netherlands, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर