Home /News /sports /

national games will be held in gujarat in september october 2022 ioa

National Games: गुजरात में इस साल नेशनल गेम्स कराने की तैयारी, 2015 में अंतिम बार हुआ था आयोजन

National Games 2022: नेशनल गेम्स अंतिम बार 2015 में आयोजित किया गया था. (Hockey India/Twitter)

National Games 2022: नेशनल गेम्स अंतिम बार 2015 में आयोजित किया गया था. (Hockey India/Twitter)

National Games 2022: भारतीय ओलंपिक संघ ने कहा कि सितंबर-अक्टूबर में गुजरात के विभिन्न शहरों में गेम्स आयोजित किए जाएंगे. पहले मुकाबले गोवा में होने थे.

नई दिल्ली. अलग-अलग कारणों से कई बार स्थगित हो चुके नेशनल गेम्स (National games) इस साल सितंबर-अक्टूबर में गुजरात के विभिन्न शहरों में होंगे. भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने यह जानकारी दी. आईओए ने यह फैसला गुजरात ओलंपिक संघ और राज्य सरकार द्वारा संयुक्त रूप से खेलों की मेजबानी में दिलचस्पी जताने के बाद लिया. मेहता ने कहा कि गुजरात सरकार ने हमें लिखा कि वे खेलों की मेजबानी की इच्छा जताने वाले गुजरात ओलंपिक संघ के साथ है. हमने उनका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया.

उन्होंने कहा, ‘खेल अहमदाबाद समेत गुजरात के 5 या 6 शहरों में सितंबर-अक्टूबर में होंगे. आने वाले कुछ दिनों में तारीखों की घोषणा हो जाएगी. हमें खुशी है कि इतने विलंब के बाद खेल हो रहे हैं.’ राजीव मेहता ने कहा कि आईओए के आला अधिकारियों के पास फैसला लेने का अधिकार है और बाद में आईओए की आमसभा से स्वीकृति ले सकते हैं. हमने कई एनएसएफ और प्रदेश ईकाइयों से ईमेल के जरिए स्वीकृति ले ली है.

अंतिम बार केरल में हुए थे गेम्स

उन्होंने कहा कि हम आमसभा की बैठक बुलाकर कुछ अहम फैसलों को मंजूरी देंगे. हम दिल्ली उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय की शरण लेकर जीबीएम बुलाने की अनुमति मांगेंगे. आखिरी बार नेशनल गेम्स 2015 में केरल में हुए थे. गोवा में नवंबर 2016 में 36वें राष्ट्रीय खेल होने थे, लेकिन राज्य सरकार की असमर्थता के कारण 2 बार टल गए. इसके बाद इन्हें 2020 में कराने का फैसला लिया गया, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से नहीं हो सके.

Elorda Cup: बॉक्सर सिमरनजीत और अनंता क्वार्टर फाइनल में, 3 अन्य भारतीय पहले राउंड में हारे

Diamond League 2022: नीरज चोपड़ा डायमंड लीग में उतरेंगे, लगातार तीसरे मेडल पर नजर

मेहता ने कहा कि गोवा ने आईओए से कहा कि वे इस साल नेशनल गेम्स की मेजबानी नहीं कर सकेंगे. इसलिए अब खेल गुजरात में होंगे. वहां उच्च स्तरीय सुविधाएं हैं और बुनियादी ढांचा काफी मजबूत है.

Tags: Goa, Gujarat, Indian Olympic Association, Sai

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर