दिव्यांश ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स में फाइनल्स विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

दिव्यांश सिंह पवार ने 253.1 के स्कोर से विश्व रिकॉर्ड तोड़ा (SAI Media/Twitter)

दिव्यांश सिंह पवार ने 253.1 के स्कोर से विश्व रिकॉर्ड तोड़ा (SAI Media/Twitter)

दिव्यांश सिंह पवार ने बुधवार को यहां 253.1 के स्कोर से विश्व रिकॉर्ड तोड़कर राष्ट्रीय निशानेबाजी चयन ट्रायल्स में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टी4 स्पर्धा जीत ली.

  • भाषा
  • Last Updated: February 11, 2021, 12:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके दिव्यांश सिंह पवार ने बुधवार को यहां 253.1 के स्कोर से विश्व रिकॉर्ड तोड़कर राष्ट्रीय निशानेबाजी चयन ट्रायल्स में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टी4 स्पर्धा जीत ली. दिव्यांश ने क्वालीफाइंग में 629.7 अंक के स्कोर से तीसरे स्थान से फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया, जिसमें उन्होंने एक अन्य टोक्यो ओलंपिक कोटा धारी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया.

दोनों के बीच में कड़ा मुकाबला चला, जिसमें दुनिया के मौजूदा नंबर एक दिव्यांश ने बाजी मारी और साथ ही विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. ऐश्वर्य ने 252.8 अंक जुटाये और वह विश्व रिकॉर्ड से महज 0.2 अंक से पीछे रह गए. दिव्यांश के अलावा सौरभ चौधरी (पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टी4), चिंकी यादव (महिला 25 मीटर पिस्टल टी4) और तेजस्विनी सावंत (महिला 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन टी4) ने अपनी स्पर्धाओं में पहला स्थान हासिल किया.

Tennis: दिविज शरण और अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर


सेरेना विलियम्स जीतीं, बियांका ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार

सौरभ ने फाइनल में 243.1 के स्कोर से टी4 ट्रायल में जीत हासिल की. सरबजोत सिंह दूसरे और रविंदर सिंह तीसरे स्थान पर रहे. एक अन्य टोक्यो 2020 कोटा धारी चिंकी यादव ने महिला 25 मीटर पिस्टल टी4 स्पर्धा के फाइनल में 37 अंक से पहला स्थान हासिल किया. मनु भाकर ने भी फाइनल में क्वॉलिफाई किया, लेकिन वह पांचवें स्थान पर रहीं. तेजस्विन सावंत महिला 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन टी4 स्पर्धा के फाइनल में 456.7 अंक से विजेता रहीं. उन्होंने लज्जा गोस्वामी को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 455 अंक बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज